scriptWeather Update: बारिश ने बढ़ाई ठंड, IMD का अनुमान, अगले 24 घण्टों तक ऐसे ही बना रहेगा मौसम | Weather Update IMD Alert weather will remain for next 24 hours | Patrika News

Weather Update: बारिश ने बढ़ाई ठंड, IMD का अनुमान, अगले 24 घण्टों तक ऐसे ही बना रहेगा मौसम

locationसुल्तानपुरPublished: Dec 29, 2021 07:04:25 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

Weather Update: मंगलवार सुबह से रात तक यानी 24 घण्टे से हो रही कहीं हल्की बारिश तो कहीं बूंदाबांदी होने से पारा नीचे की ओर खिसक गया है। जिससे लोगों को कड़ाके की ठंड का एहसास होता रहा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 24 घण्टों में आसमान में यूं ही बादल छाए रहने और बूंदाबांदी होने की संभावना है।

Weather Update IMD Alert

Weather Update IMD Alert

weather update सुलतानपुर. मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हुई। बीते शुक्रवार से ही मौसम करवट बदलने लगा था। लेकिन सोमवार को आसमान में काले बादलों ने डेरा जमा लिया था और मंगलवार सुबह से ही तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई। मंगलवार सुबह से रात तक यानी 24 घण्टे से हो रही कहीं हल्की बारिश तो कहीं बूंदाबांदी होने से पारा नीचे की ओर खिसक गया है। जिससे लोगों को कड़ाके की ठंड का एहसास होता रहा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 24 घण्टों में आसमान में यूं ही बादल छाए रहने और बूंदाबांदी होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

यूपी में जारी है सर्दी का सितम, बारिश से गिरा तापमान, बांदा प्रदेश में रहा सबसे ठंडा

बादल और बूंदाबांदी होने के बाद आसमान में धुंध छाए रहने के कारण मौसम में ठंड कुछ ज्यादा बढ़ती जा रही है। बुधवार की सुबह ज्यादा धुंध होने के कारण लोगों को सूर्यदेव के दर्शन ठीक से नहीं हो सके। इसके पहले शनिवार से ही दिनभर बादल छाए रहे और शाम को बूंदाबांदी हुई थी, लेकिन कुछ ही देर बाद मौसम साफ हो गया था। इसी के साथ मंगलवार सुबह से ही कहीं कहीं तेज बारिश हुई और कहीं कहीं दिन भर बूंदाबांदी होती रही। बुजुर्गों का कहना है कि ऐसे मौसम बूढों और बच्चों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है। मौसम विभाग आने वाले हप्ते से कोहरा पड़ने की संभावना जताई है।
लगातार तीन दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने और बूंदाबांदी होने के बाद मंगलवार से लगातार आसमान में बादल छाए और लगातार 24 घण्टे से बूंदाबांदी रहने के कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। विशेषकर कमजोर बूढ़ों और बच्चों को सांस लेने में कठिनाई हो रही है। डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के डॉक्टर दिनेश ने धुँध के प्रकोप से बचने के लिए मुंह में मास्क लगाने को कहा है। उन्होंने कहा कि जब भी लोग घर से बाहर निकलें, तो मास्क लगाकर निकलें।
यह भी पढ़ें

मौसम विभाग ने जारी किया ओले गिरने का अलर्ट

आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ अमरनाथ मिश्र ने बताया है कि मौसम अगले 24 घण्टों तक ऐसे ही बने रहने की संभावना है। उन्होंने संभावना जताई है कि आने वाले 24 घण्टों में बूंदाबांदी होगी और आसमान में बदली रहेगी। बादल छंटने के कुछ दिनों में मौसम करवट बदलेगा और शीतलहर पड़ेगी। जिससे लोग कांपने के लिए मजबूर हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो