scriptWeather Update IMD issued warning for rain in next 24 hours | Weather Update : मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश | Patrika News

Weather Update : मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश

उत्तर प्रदेश में आने वाले दो से तीन दिनों में मौसम में कई अहम बदलाव आने वाले हैं। जहां गुरुवार को तापमान में गिरावट के साथ सुलतानपुर समेत उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश की संभावना है, तो वहीं शुक्रवार के बाद से तापमान बढ़ने की भी आशंका मौसम विभाग बता रहा है।

सुल्तानपुर

Published: December 02, 2021 05:50:51 pm

weather update : सुलतानपुर. उत्तर प्रदेश में आने वाले दो से तीन दिनों में मौसम में कई अहम बदलाव आने वाले हैं। जहां गुरुवार को तापमान में गिरावट के साथ सुलतानपुर समेत उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश की संभावना है, तो वहीं शुक्रवार के बाद से तापमान बढ़ने की भी आशंका मौसम विभाग बता रहा है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को सूबे की सुल्तानपुर ,राजधानी लखनऊ के साथ बहराइच, लखीमपुर, सीतापुर और सुलतानपुर में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है।
barish_1.jpg
जिले में पिछले चार दिनों से आसमान में बादल छाए हुए हैं। हालांकि हवाएं ज्यादा तेज गति से नहीं चल रही हैं। फिर भी लोगों को दिन में भी हल्की ठंढ का एहसास हो रहा था। आसमान में छाए बादलों की वजह से सूर्य के दर्शन भी दिन में एकाध बार ही हुआ। जिले के मौसम विज्ञानी डॉ जेपी तिवारी ने पूर्वानुमान लगाया है कि आने वाले 24 घण्टों में सुल्तानपुर ,लखनऊ,बहराइच ,गाजीपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, मऊ, सोनभद्र सहित कई अन्य जिलों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बारिश होगी। जिससे कड़ाके की ठंढ का एहसास लोगों को होगा।
मौसम में परिवर्तन के लिए पश्चिमी विक्षोभ जिम्मेदार
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (पश्चिमी विक्षोभ) की वजह से पूरे उत्तर-मध्य भारत में बारिश के आसार बन रहे हैं। इस वजह से उत्तर प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा में भी आने वाले दिनों में बारिश होती दिख सकती है। वहीं इस बारिश के बाद ठंड में और ज्यादा इजाफा होने की संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

SSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजविराट कोहली ने किसके सिर फोड़ा हार का ठीकरा?, रहाणे-पुजारा का पत्ता कटना तयएसईसीएल ने प्रभावित गांवों को मूलभूत सुविधा देना किया बंद, कोल डस्ट मिले पानी से बर्बाद हो रहे हैं खेततीसरी लहर का खतरनाक ट्रेंड, डाक्टर्स ने बताए संक्रमण के ये खास लक्षण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.