scriptWeather Update : आज बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग का पूर्वानुमान- न्यूनतम पारा भी गिरेगा | Weather Update rain and cold alert by mausam vibhag | Patrika News

Weather Update : आज बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग का पूर्वानुमान- न्यूनतम पारा भी गिरेगा

locationसुल्तानपुरPublished: Jan 09, 2021 12:41:50 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Weather Update : मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि आज एक बार फिर लोगों को ठंड ठिठुराएगी, बीते दिनों के मुकाबले आज न्यूनतम पारा दो डिग्री तक गिर सकता है।

photo_2020-11-29_18-30-09.jpg

मौसम विभाग के विज्ञानियों का अनुमान है कि आज यानी शनिवार से यहां के लोगों को ठंड एक बार फिर ठिठुराएगी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. weather update . शनिवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाये हैं। धीमे-धीमे चलने वाली पछुआ हवायें भी ठंड बढ़ा रही हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज सुलतानपुर सहित आसपास के जिलों में बारिश हो सकती है। कमला नेहरू कृषि विज्ञान केंद्र (केएनआई) के मौसम विभाग के मौसम पर्यवेक्षक डॉ. सूर्यप्रकाश के मुताबकि, अगले 48 घण्टों में जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान है। बारिश के बाद ठंड में इजाफा होगा।
सुलतानपुर जिले में गुरुवार को हुई बूंदाबांदी के बाद हुई तेज धूप से अचानक तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। दो दिन तक मौसम में गर्मी रहने के बाद शुक्रवार की शाम से अचानक तेज पछुआ हवाएं चलने लगी और रात से आसमान में बादलों ने डेरा जमा लिया। कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी होने की खबर है। रात से आसमान में छाये बादलों की वजह से ठंड में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के विज्ञानियों का अनुमान है कि आज यानी शनिवार से यहां के लोगों को ठंड एक बार फिर ठिठुराएगी। बीते दिनों के मुकाबले आज न्यूनतम पारा दो डिग्री तक गिर सकता है।
यह भी पढ़ें

जानें- क्या हैं पछुआ हवायें, जिनके चलने पर बढ़ जाती है ठिठुरन भरी ठंड



By– राम सुमिरन मिश्र

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y538n
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो