scriptअच्छी सूरत न होने से की आत्महत्या, डिप्रेशन बनी वजह | With no good appearance of suicide Reasons for Depression | Patrika News
सुल्तानपुर

अच्छी सूरत न होने से की आत्महत्या, डिप्रेशन बनी वजह

किशोरी ने सर्जरी न होने से नाराज होकर कुएं में कूदकर आत्महत्या की।

सुल्तानपुरSep 15, 2017 / 04:01 pm

आलोक पाण्डेय

well

सुल्तानपुर. अच्छी सूरत को संवरने की जरुरत क्या है आखिर सादगी भी तो कयामत की अदा होती है। इन्ही शब्दों को अगर पूजा ने समझ लिया होता तो उसे अपनी जान न गंवानी पड़ती।
“बिगड़ी सूरत की वजह से हुई डिप्रेस”
आठ साल पहले आग से झुलसी किशोरी ने सर्जरी न होने से नाराज होकर कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। जलने का निशान हटाने के लिए बेटी लगातार पिता से सर्जरी कराने के लिए अनुरोध कर रही थी लेकिन आर्थिक तंगी से जूझ रहे पिता ने सर्जरी कराने में असमर्थता जताई तो बेटी ने मौत को गले लगाना मुनासिफ समझा। ग्रामीणों ने कुएं में उतरकर किशोरी के शव को बाहर निकलवाया।
“बचपन में हुए हादसे ने छीन लिया चेहरे का नूर, लिया बड़ा फैसला”
चांदा कोतवाली क्षेत्र के टाउन एरिया काइरीपुर निवासी देवी प्रसाद मोदनवाल मिठाई की दुकान करते हैं। आठ वर्ष पूर्व देवी प्रसाद की पुत्री पूजा आग से झुलस गई थी। पूजा जैसे-जैसे बड़ी हो रही थी, उसे अपने शरीर पर जलने का निशान देखकर चिंता होती थी। पूजा जब 17 वर्ष की हुई तो पिता से लगातार जलने का निशान हटाने के लिए सर्जरी कराने की जिद करने लगी। आर्थिक तंगी की वजह से देवी प्रसाद ने सर्जरी में होने वाला खर्च उठा पाने में असमर्थता जताई।
पिता के इंकार करने से पूजा डिप्रेसन में रहने लगी। बुधवार की देर रात करीब डेढ़ बजे पूजा ने घर से निकलकर थोड़ी दूर पर स्थित कुएं में छलांग लगा दी। कुएं में तेज आवाज होने पर बगल में स्थित मंदिर के पुजारी राम टहल उठकर कुएं के पास पहुंचे और आस-पास के लोगों को बुलाया। सूचना के बाद यूपी 100 भी पहुंची, लेकिन अंधेरा ज्यादा होने की वजह से निर्णय लिया गया कि सुबह होने पर कुएं में उतरा जाएगा। इस बीच पूजा के घर वालों को भी पता नहीं था कि वह कुएं में कूंदी है। सुबह ग्रामीण पुलिस की मौजूदगी में कुएं में उतरे तो पूजा का शव तैरता हुआ मिला।

Home / Sultanpur / अच्छी सूरत न होने से की आत्महत्या, डिप्रेशन बनी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो