scriptपुलिस लाइन के आवास में मिला महिला सिपाही का शव, रात में मां से कह गई ये बात | women constable died in suspected situation | Patrika News

पुलिस लाइन के आवास में मिला महिला सिपाही का शव, रात में मां से कह गई ये बात

locationसुल्तानपुरPublished: Jul 15, 2018 02:34:44 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

संदिग्ध परिस्थितियों में हुई महिला आरक्षी सैय्यद चांदनी की मौत

sultanpur

पुलिस लाइन के आवास में मिला महिला सिपाही का शव, रात में मां से कह गई ये बात

सुलतानपुर. पुलिस लाइन सुल्तानपुर में महिला का शव मिलने से पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया । मामला विभागीय होने के कारण पुलिस अधिकारी पर्दा डालते नजर आये । पुलिस लाइन स्थित आरक्षी कक्ष से बरामद हुआ शव। बेटी की मौत की सूचना पर कौशांबी जिले से पहुंचे मृतका आरक्षी के पिता ने जहर देकर बेटी को मार देने का लगाया आरोप जबकि पुलिस अधिकारी बीमारी को बता रहे हैं मौत का कारण।
जनपद मुख्यालय के पुलिसलाइन के पास स्थित महिला थाने में पदस्थ महिला आरक्षी का शव उसके कमरे से बरामद हुआ । कमरे का दरवाजा खुला होने व उसका मोबाइल गायब होना। उसकी मौत को संदिग्ध बना रहा है। जनपद कौशाम्बी के थाना क्षेत्र सैनी अंतर्गत गांव कोरियो निवासी सैयद मंसूर अहमद की 24 वर्षीय पुत्री सैयद चांदनी जनपद के महिला थाने में आरक्षी के पद पर कार्यरत थी। रात में ड्यूटी कर वह पुलिस लाइन परिसर स्थित अपने कक्ष में सोने चली गयी। प्रतिदिन की तरह जब वह समय से नही उठी तो पड़ोसी महिला सिपाहियों को शक हुआ तो महिला साथियों ने उसके कमरे का दरवाजा खुला देखा तो वह अपने विस्तर पर मृत पड़ी थी । सूचना पर एसपी अमित वर्मा सहित अन्य अधिकारी भी पहुंचे और घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। थाना कोतवाली नगर पुलिस ने शव का पंचनामा लिखकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
उधर मौत की सूचना पाकर पहुंचे मृतका के पिता सैयद मंसूर अहमद ने अपनी पुत्री को जहर देकर मार देने का आरोप लगाया है, जबकि पुलिस इसे आत्महत्या मानकर आगे बढ़ रही है । अभी बीती 5 जुलाई को उपनिरिक्षक की भर्ती हेतु शारीरिक योग्यता परीक्षा में मृतका सिपाही चांदनी ने दौड़ व अन्य परीक्षाएं पास की थी । कोतवाल ने कहा कि वह किसी बीमारी से पीड़ित थीं । मृतका द्वारा उपनिरीक्षक परीक्षा में फिजिकल टेस्ट में पास होने के बाद कोतवाल की थ्योरी कि वह किसी बीमारी से पीड़ित थीं ,ऐसे में बीमारी की बात ही गलत साबित होती है।
अज्ञात के खिलाफ दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा

मृतका के पिता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ जहर देकर मार डालने का केस दर्ज हुआ है । विसरा की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की गुत्थी सुलझाने में आसानी होगी ।

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर बोले


पोस्टमार्टम करने वाली महिला चिकित्सक डॉ. मानसी तोमर और डॉ. धीरेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि सैय्यद चांदनी के दाहिने हाथ की दो अंगुलियों में इंजेक्शन लगाने सरीखा निशान पाया गया है । ऐसा निशान सर्पदंश से भी होता है । डर धीरेंद्र के मुताबिक सैय्यद चांदनी की मौत रात 11 बजे से 12 बजे के बीच हुई है ।

रात में मां से की थी बात

पिता मंसूर अहमद ने बताया कि चांदनी ने मां जाहिरा से रात करीब 10 बजे बात की थी । उसने अपनी मां से घुइंया की सब्जी बनाने का तरीका पूंछा था । बेटी ने अपनी मां से वादा किया था कि वह एक दिन बड़ी अफसर बनेगी ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो