scriptमलेशिया में फंसे दो युवक पांच माह बाद अपने देश लौटे | young men trapped in Malaysia returned to their country after five mon | Patrika News

मलेशिया में फंसे दो युवक पांच माह बाद अपने देश लौटे

locationसुल्तानपुरPublished: Aug 06, 2019 05:18:59 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

एजेण्ट ने नौकरी का झांसा देकर टूरिस्ट वीजा पर भेज दिया विदेश

sultanpur

मलेशिया में फंसे दो युवक पांच माह बाद अपने देश लौटे

सुलतानपुर. जिलाधिकारी सी. इन्दुमती के जनता दर्शन में एक प्रकरण तहसील कादीपुर के दो युवकों को नौकरी का झांसा देकर जालसाजों ने टूरिस्ट वीजा देकर मलेशिया भेज दिया, जहां उन्हें अवैध तरीके से बन्धक बनाकर काम कराया जा रहा था, से सम्बन्धित जानकारी सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुल हक द्वारा 05 महीने के अथक प्रयास के बाद गत बृहस्पतिवार को दोनों युवक को सकुशल घर वापस लौटने की जानकारी देते हुए सम्बन्धित के खिलाफ उचित कार्रवाई का अनुरोध किया गया।

जिलाधिकारी ने उक्त प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए उनके समक्ष उपस्थित कादीपुर थाना क्षेत्र के निवासी ग्राम बेरामारूफपुर सुनील कुमार पुत्र सियाराम व सुभाष कुमार पुत्र गोलहई निवासी ग्राम मझगंवा (मुड़िला) को गत 20 फरवरी को एजेण्ट कासिम अली निवासी ग्राम बवुरीपुर थाना दोस्तपुर द्वारा नौकरी दिलाने का झांसा देकर दोनों युवकों से 02 लाख 60 हजार रूपये लेकर वर्ष वीजा बजाय टूरिस्ट वीजा पर मलेशिया भेज दिया। विदेश पहुंचने पर जालसाज एजेण्ट के साथियों ने दोनों को बन्धक बनाकर एक छोटे से कमरे में कर प्रताड़ित करते रहे, जिसकी शिकायत दोनों युवकों के साथ समाज सेवी अब्दुल हक ने डीएम से बतायी। समाज सेवी अब्दुल हक ने डीएम को बताया कि मामले की स्थानीय पुलिस प्रशासन और अधिकारियों से शिकायत की गयी तथा विदेश मंत्रालय के हस्तक्षेप कर 01 अगस्त, 2019 को दोनों युवकों को अपने वतन वापस लाया गया। डीएम ने कहा कि इसकी जांच कराकर सम्बन्धित के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो