script

पुलिस हिरासत में युवक की मौत, थाना प्रभारी समेत सभी पुलिसकर्मी सस्पेंड

locationसुल्तानपुरPublished: Jun 04, 2021 10:32:18 am

Submitted by:

Neeraj Patel

एसपी ने दिए जांच के आदेश

Youth dies in police custody

Youth dies in police custody

सुलतानपुर. जिले के कुड़वार थाने के लॉकअप में पुलिसिया थर्ड डिग्री टॉर्चर का शिकार हुए युवक ने जिला अस्पताल पहुंचते-पहुंचते दम तोड़ दिया। युवक के ऊपर लड़की भगाने का आरोप था। उसके पहले कुड़वार थाने की पुलिस ने मृतक को हाजिर कराने के लिए उसके भाई, उसके पिता और भाभी को थाने लाकर टॉर्चर किया था। जब घर वालों के पकड़े जाने की खबर पर युवक लड़की को साथ लेकर थाने में उपस्थित हो गया तो पुलिस ने उसके साथ ऐसा जुल्म ढाया कि थाने के लॉकअप में उसकी मौत हो गई। खुद के बचाव के लिए पुलिस ने लाश को जिला अस्पताल भेजा, लेकिन वहां पहुंचते ही डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंचे एसपी डॉ विपिन कुमार मिश्र ने थाना प्रभारी अरविंद कुमार पांडेय, हेड कांस्टेबल और दरोगा शास्त्राजीत यादव को सस्पेंड कर दिया और जांच के आदेश दिए हैं।

कुड़वार थाना क्षेत्र के गांव जगदीशपुर परसीपुर के राजेश कोरी के ऊपर आरोप था कि उसने गांव की एक लड़की को लेकर भाग गया है। राजेश कोरी पंजाब में नौकरी करता है और अभी चार दिन पहले वह घर आया था। राजेश कोरी शादीशुदा है और दो बच्चों का बाप है। एसपी के अनुसार उसके संबंध गांव की एक लड़की से थे, जिसे वह लेकर भाग गया था। पुलिस द्वारा घर वालों को टॉर्चर किए जाने के बाद वह स्वयं लड़की के साथ थाने पर उपस्थित हुआ था।

ये भी पढ़ें – पुलिस की गिरफ्त से हिस्ट्रीशीटर को छुड़ाने वाले भाजपा नेता की तलाश में छापेमारी

मृतक के भाई सन्तोष कुमार ने बताया कि गुरुवार सुबह 11 बजे उसकी भाभी खाना लेकर गई थी। राजेश ने खाना खाया था, लेकिन अचानक थाने से सूचना दी गई कि राजेश कुमार की तबीयत खराब हो गई है। जिसे अस्पताल ले जाया गया है। अस्पताल में राजेश की मौत हो गई है। मौत की खबर फैसले देर नहीं लगी। पुलिस हिरासत में मौत की खबर पर एसपी डॉ विपिन कुमार मिश्र तत्काल थाने पर पहुंचे और लापरवाह थाना प्रभारी अरविंद पांडेय ,एक दरोगा शास्त्राजीत यादव और हेड कॉन्स्टेबल सहित अन्य जिम्मेदार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया और घटना की जांच के आदेश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो