scriptभाजयुमो मंडल महामंत्री के घर आधी रात चोरों का धावा, 2 लाख नकद और 8 लाख के ले उड़े जेवर | 10 lakh theft in BJYM mandal mahamantri house | Patrika News

भाजयुमो मंडल महामंत्री के घर आधी रात चोरों का धावा, 2 लाख नकद और 8 लाख के ले उड़े जेवर

locationसुरजपुरPublished: Mar 15, 2019 08:22:41 pm

किराना व्यवसायी है भाजयुमो मंडल महामंत्री, दो दरवाजे तोड़कर घर में घुसे चोरों ने दिया वारदात को अंजाम

Theft in house

Theft

सूरजपुर. जिले के प्रेमनगर में शुक्रवार चोरी की एक सनसनीखेज वारदात से पुलिस की सक्रियता पर न केवल सवाल खड़े हो गए हैं, बल्कि इससे समूचे इलाके में दहशत का माहौल भी है। चोरों की पतासाजी के लिए पुलिस हवा में हाथ-पैर मार रही है। परंतु इस खबर के लिखे जाने तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।
आधा दर्जन संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ किये जाने की खबर है। प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम कोटेया में एक किराना व्यवसायी के घर से चोरों ने करीब 10 लाख रुपए की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

सूरजपुर जिले के प्रेमनगर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोटेया के भाजयुमो मंडल महामंत्री व किराना व्यवसायी सत्यम विश्वकर्मा के निवास पर चोरों ने गुरुवार की रात को धावा बोला। यहां से दो-दो दरवाजे तोड़कर अंदर घुसे चोर लॉकर व आलमारी में रखा करीब 8 लाख रुपए का जेवर व करीब 2 लाख रुपए नकद पार कर दिया।
चोरों ने लॉकर व आलमारी दोनों को तोड़ा, जिसमें सत्यम की मां व उसकी पत्नी के गहने रखे हुए थे। इसी तरह किराना दुकान के दराज तथा लॉकर में रखी नकद राशि भी ले उड़े। चोरी की इस वारदात की जानकारी सत्यम व उनके परिजनों को सुबह लगी, जब वे घर का पूरा सामान बिखरा देखे और इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई।
सूचना पर एसपी जीएस जायसवाल, एसडीओपी चंचल तिवारी समेत थाना प्रभारी व अन्य स्टाफ मौके पर पहुंचे और जांच की। चोरों की पतासाजी के लिए डॉग स्क्वायड, फिंगर एक्सपर्ट को भी बुलाया गया, लेकिन अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।
इस चोरी की बड़ी वारदात से न केवल इलाके में सनसनी है, बल्कि लोग दहशत में भी हैं। सत्यम विश्वकर्मा की शादी वर्ष भर पहले हुई थी, इसमें पत्नी को मिले सोने चांदी के जेवरात चोरों ने पार कर दिया है।

आधा दर्जन संदेहियों से की जा रही पूछताछ
पुलिस सूत्रों के मुताबिक मामले में आधा दर्जन संदेहियों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पुछताछ की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि घटना को गांव के ही कुछ युवकों ने अंजाम दिया है।
चूंकि सत्यम किराने के साथ-साथ मोबाइल रिचार्ज का कार्य करता था और मोबाइल रिचार्ज के मामले को लेकर गांव के ही युवक से कुछ दिनों पूर्व विवाद हुआ था, जिससे माना जा रहा है कि इस घटना में उसकी भूमिका हो सकती है। इन तमाम पहलुओं को ध्यान में रखकर पुलिस जांच कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो