script

पेड़ के नीचे बैठकर मोबाइल पर बात कर रहे 2 युवकों की एक झटके में चली गई जान, गोबर डालकर जिंदा करने का प्रयास

locationसुरजपुरPublished: Jun 02, 2020 09:19:26 pm

Big incident: जीजा के घर में मेहमानी करने आए थे दोनों युवक, मोबाइल पर बात करने के दौरान तेज हवा के बीच गिर गई आकाशीय बिजली

पेड़ के नीचे बैठकर मोबाइल पर बात कर रहे 2 युवकों की एक झटके में चली गई जान, गोबर डालकर जिंदा करने का प्रयास

2 man dead body

सूरजपुर. दो युवक मेहमानी में अपने जीजा के घर आए थे। घर के बाहर ही महुआ पेड़ के नीचे बैठकर दोनों मोबाइल पर बातें कर रहे थे। इसी दौरान तेज हवा के साथ आसमान में गर्जना हुई और दोनों के ऊपर आकाशीय बिजली (Sky lightning fell) आ गिरी।
हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। यह देख वहां पहुंचे परिजन ने उनके शरीर पर गोबर डालकर जिंदा करने का प्रयास किया, लेकिन जान वापस नहीं आई। एक साथ दो युवकों की मौत से परिजनों में मातम पसर गया है।

सूरजपुर जिले के ओडग़ी विकासखंड अंतर्गत ग्राम घुईडीह निवासी 2 युवक विनोद गोंड़ पिता गुरुदयाल व देव सिंह पिता ननका सिंह सोमवार को अपने जीजा ग्राम पंचायत मसनकी के आश्रित ग्राम लुकभुकिया में जीजा लवकेश के घर मेहमानी में आए थे। शाम करीब 5 बजे दोनों घर के बाहर महुआ पेड़ के नीचे बैठकर मोबाइल पर बातें कर रहे थे।
इसी बीच तेज हवा के साथ बूंदाबादी होने लगी। बादल भी गरज रहे थे, इसके बावजूद दोनों वहीं बैठे रहे। इसी बीच अचानक वहां आकाशीय बिजली (Sky lightning) आ गिरी और उसकी चपेट में दोनेां आ गए। इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

गोबर डालकर जिंदा करने का प्रयास
आकाशीय बिजली गिरने के बाद दोनेां युवकों के जीजा के घर के लोग व अन्य ग्रामीण वहां पहुंचे। इसके बाद उन्होंने तत्काल गोबर इकट्ठा किया और उनके शरीर पर रखा। गांवों में यह मान्यता है कि आकाशीय बिजली की चपेट में आए व्यक्ति को अगर गोबर के बीच रखा जाए तो वह जिंदा हो जाता है।

परिजनों में पसरा मातम
दोनों युवकों की मौत की खबर जब उनके परिजनों को लगी तो वे भी वहां पहुंच गए। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और शवों को पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। मंगलवार को पीएम पश्चात शव परिजन को सौंप दिया गया। युवकों की मौत से परिजनों व गांव में मातम पसरा हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो