scriptBJP leader murder: BJP leader murdered by 5 women and 7 men | भाजपा नेता की लाठी-डंडे व टांगी से प्रहार कर नृशंस हत्या, 5 महिला समेत 12 आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

भाजपा नेता की लाठी-डंडे व टांगी से प्रहार कर नृशंस हत्या, 5 महिला समेत 12 आरोपी गिरफ्तार

BJP leader murder: जमीन विवाद को लेकर भाजपा नेता (BJP leader) की एक ही परिवार के सदस्यों ने की हत्या, जमीन देखने के बाद घर लौट रहे भाजपा नेता को घेरकर बाइक से गिराया और मार डाला (Murder), पुलिस ने आरोपियों को भेजा जेल

सुरजपुर

Published: June 25, 2022 07:16:27 pm

प्रतापपुर. BJP Leader Murder: जमीन विवाद में एक ही परिवार के 12 लोगों ने शुक्रवार की शाम भाजपा नेता की लाठी-डंडे व टांगी से प्रहार कर नृशंस हत्या (Brutal murder) कर दी। वारदात को आरोपियों ने उस समय अंजाम दिया जब भाजपा नेता जमीन देखने उक्त गांव में आए थे। भाजपा नेता (BJP leader) के पुत्र की रिपोर्ट पर पुलिस ने 5 महिला समेत 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। वर्ष 2012 से 4 एकड़ 90 डिसमिल जमीन पर चले आ रहे विवाद (Land dispute) के बाद हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। शामिल खाते की जमीन भाजपा नेता को बिक्री की गई थी।
BJP leader murder
Murder accused arrested

सूरजपुर जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पोड़ी निवासी हिरदल राम राजवाड़े भाजपा प्रतापपुर मंडल उपाध्यक्ष था। जमीन विवाद को लेकर शुक्रवार को ग्राम सेमई में एक ही परिवार के 12 सदस्यों ने मिलकर लाठी-डंडे व टांगी से उसकी नृशंस हत्या कर दी। इसकी रिपोर्ट भाजपा नेता के पुत्र कमल प्रसाद राजवाड़े ने चंदौरा थाने में दर्ज कराई।
उसने बताया कि उसके पिता ने ग्राम सेमई में बइगासाय लोहार से 4 एकड़ 90 डिसमिल जमीन खरीदी थी। इस जमीन पर बइगासाय के भतीजा बसंतलाल, शिवबरन, रामचंदर व शिवधारी का कब्जा था। भूमि के सीमांकन के लिए शुक्रवार को ग्राम सेमई गए थे। शाम को मोबाइल से सूचना मिली कि दशरथ, जीवन, विनोद, बसंतलाल, शिवबरन, रामचंदर, शिवधारी तथा उनके परिवार के अन्य लोग मिलकर टांगी व डंडे से प्रहार कर पिता की हत्या कर दी है।
सूचना पर मर्ग कायम कर थाना प्रभारी चंदौरा पीयुष चंद्राकर, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने इस घटना से जुड़े सभी बिन्दुओं पर बारीकी से जांच करते हुए आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर के मार्गदर्शन में मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण कर आरोपियों के विरूद्ध धारा 302, 34 के तहत अपराध दर्ज किया। इसके बाद पुलिस ने हत्या की वारदात में शामिल ५ महिला समेत 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
कार्रवाई में थाना प्रभारी चंदौरा पीयुष चन्द्राकर, एएसआई अतेन्द्र सिंह, प्रधान आरक्षक केश्वर मरावी, अखिलेश यादव, आनंद एक्का, प्रमोद लकड़ा, आरक्षक प्रवीण मिश्रा, व मनमोहन विश्वकर्मा सक्रिय रहे।


लाठी-डंडे से पीट-पीटकर की हत्या
पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि बइगासाय एवं घोलडू के नाम पर शामिल खाते की भूमि थी। वर्ष 2012 में बइगासाय ने शामिल खाते की जमीन को हिरदल के पास 4 एकड़ 90 डिसमिल बेच दिया था। यह घोलडू का हिस्सा था, जिस पर खेती-किसानी करते थे।
हिरदल जमीन का सीमांकन कराकर घर खेत पर कब्जा करने वाला है, इसी बात को लेकर परिवार के सभी लोगों में गुस्सा था। शुक्रवार की शाम को हिरदल गांव में बाइक से आया था और विवादित खेत की ओर गया था। इसी बीच सभी एक राय होकर हिरदल का खेत से वापस आने का इंतजार करने लगे। जब वह वापस आया तो सभी ने उसे पकड़ लिया और मारपीट करते हुए बाइक से गिराकर डण्डा व टांगी से बेदम मारा। इससे उसकी मौके पर ही मौत (Murder) हो गई।
यह भी पढ़ें
सिर्फ महिलाओं के लिए है सरकार की यह स्कीम, खाते में आएंगे 5 हजार रुपए, जल्द कराएं पंजीयन


ये 12 आरोपी गिरफ्तार
गिरफ्तार आरोपियों में ग्राम सेमई निवासी शिवबरन पिता घोलडू विश्वकर्मा 65 वर्ष, विनोद विश्वकर्मा पिता शिवधारी 25 वर्ष, शिवधारी विश्वकर्मा पिता घोलडू 55 वर्ष, रामचंद्र विश्वकर्मा पिता घोलडू 60 वर्ष, जगजीवन विश्वकर्मा पिता शिवबरन उम्र 46 वर्ष, बसंत विश्वकर्मा पिता घोलडू उम्र 55 वर्ष,
दशरथ विश्वकर्मा पिता बसंतलाल 24 वर्ष, राजवंती पति विनोद विश्वकर्मा 30 वर्ष, गणेशपति विश्वकर्मा पति शिवधारी 53 वर्ष, बसंती पति रामचंदर विश्वकर्मा 65 वर्ष, अनिता पति जगजीवन विश्वकर्मा 30 वर्ष निवासी चंदौरा एवं आंतर पति चमरू विश्वकर्मा 60 वर्ष निवासी केवरा, थाना प्रतापपुर शामिल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar News: तेज प्रताप भी बन सकते हैं मंत्री, बिहार में 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तारBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.