scriptरात की बारिश के बाद सुबह दिखा ऐसा नजारा, इस मार्ग से आवागमन पूरी तरह बंद | Bridge washed out in midnight rain | Patrika News

रात की बारिश के बाद सुबह दिखा ऐसा नजारा, इस मार्ग से आवागमन पूरी तरह बंद

locationसुरजपुरPublished: Jul 21, 2018 04:34:29 pm

सुबह उक्त मार्ग से जाने वाले लोगों को उठानी पड़ी परेशानी, लंबी दूरी तय कर जाना पड़ा दूसरी ओर

Bridge washed out

Bridge washed out

रामनगर. मानसून की राह तक रहे छत्तीसगढ़ में फिलहाल रुक-रुक कर बारिश हो रही है। इस वर्ष अब तक भारी बारिश यहां नहीं देखी गई है लेकिन 2-3 घंटे की बारिश भी कहीं-कहीं लोगों के लिए मुसीबत बन रही है। सूरजपुर जिले के भटगांव-बिश्रामपुर मार्ग पर पुल का निर्माण किया जा रहा है।
निर्माणाधीन अवधि में बनाया गया अस्थायी रपटा शुक्रवार की रात हुई बारिश में बह गया। इससे बिश्रामपुर से भटगांव तथा भटगांव से बिश्रामपुर जाने वाले लोगों की मुसीबत बढ़ गई है। उक्त मार्ग से आवागमन बंद हो गया है।
Rapta washed out
गौरतलब है कि सूरजपुर जिले के बिश्रामपुर-भटगांव मार्ग के मध्य पासंग नाला पड़ता है। इस मार्ग पर बारिश के दिनों में लोगों को आवागमन की सुविधा प्रदान करने पुल का निर्माण किया जा रहा है। पुल के बनते तक राहगीरों के आवागमन के लिए इस नाले पर अस्थायी रपटा का निर्माण किया गया था।
शुक्रवार की रात करीब 10 बजे तक लोगों ने उक्त मार्ग से आना-जाना किया लेकिन जब कुछ लोग सुबह वहां पहुंचे तो नजारा कुछ और ही था। रपटा बह चुका था, जिससे लोगों के कदम वहीं ठिठक गए। पासंग नाला के आस-पास रहने वाले गांव के लोग वहां पहुंच गए। रपटा के बह जाने से ग्राम रामनगर से होते हुए बिश्रामपुर-भटगांव मार्ग पूरी तरह से बंद हो चुका है।
ऐसे में उक्त मार्ग से आवागमन करने वाले लोगों की परेशानी बढ़ गई है। अब लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है। गौरतलब है कि शुक्रवार की देर रात 1 घंटे से भी अधिक समय तक बारिश हुई थी। इस कारण नाले में आए तेज बहाव से रपटा बह गया।

रुक-रुक कर हो रही बारिश
सरगुजा संभाग में इस बार अब तक रुक-रुक कर ही बारिश हो रही है। मुसलाधार बारिश से क्षेत्र अब तक लोग महरूम है। ऐसे में किसानों के माथे पर भी चिंता की लकीरें दिखने लगी हैं। हालांकि बारिश होने के बाद वे खेतों की जुताई करने पहुंच रहे हैं लेकिन जिस बारिश की उन्हें जरूरत है, वह अब तक देखने को नहीं मिली है।

ट्रेंडिंग वीडियो