scriptचेक पोस्ट पर बोलेरो में पकड़ी गई थी 1092 बॉटल शराब, थानेदार ने 24 पाव की दिखाई जब्ती, एसपी ने किया सस्पेंड | Chhattisgarh Crime: 1092 bottle wine caught, TI show 24 pow, Suspended | Patrika News

चेक पोस्ट पर बोलेरो में पकड़ी गई थी 1092 बॉटल शराब, थानेदार ने 24 पाव की दिखाई जब्ती, एसपी ने किया सस्पेंड

locationसुरजपुरPublished: Jan 31, 2020 08:30:14 pm

Chhattisgarh Crime: मध्य प्रदेश से आ रही अंग्रेजी शराब से भरी बोलेरो को 25 जनवरी को ड्यूटी पर तैनात पटवारी ने पकड़ा था, जब्ती बनाकर पुलिस के किया था सुपुर्द

चेक पोस्ट पर बोलेरो में पकड़ी गई थी 1092 बॉटल शराब, थानेदार ने 24 पाव की दिखाई जब्ती, एसपी ने किया सस्पेंड

SP Rajesh Kukreja

सूरजपुर. 25 जनवरी को मध्य प्रदेश से बोलेरो वाहन से भारी मात्रा में शराब छत्तीसगढ़ के चांदनी बिहारपुर लाई जा रही थी। इसी दौरान चेकपोस्ट पर तैनात राजस्व विभाग के पटवारी ने वाहन को पकड़ लिया था। वाहन में 1092 नग अंग्रेजी शराब की बॉटल थी। उन्होंने इसे पुलिस के सुपुर्द किया गया था।
इधर संबंधित थाना प्रभारी ने रोजनामचे में मात्र 24 पाव शराब की जब्ती दिखाई थी। मामले की शिकायत होने पर एसपी ने इसकी जांच कराई। जांच में थानेदार की गलती पाए जाने पर उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। (Chhattisgarh Crime)

गौरतलब है कि सूरजपुर जिले के चांदनी बिहारपुर थाना क्षेत्र के मध्यप्रदेश से लगे चेकपोस्ट पर पंचायत चुनाव के मद्देनजर २५ जनवरी को राजस्व विभाग द्वारा चेकिंग की जा रही थी।

इस दौरान ड्यूटी पर तैनात पटवारी अभिषेक त्रिपाठी ने मध्य प्रदेश से आ रही बोलेरो वाहन क्रमांक सीजी 16 बी- 3755 को रुकवाया। जब उसकी जांच की गई तो उसमें 1092 नग अवैध अंग्रेजी शराब थी। चालक ने बताया कि वह शराब को चांदनी बिहारपुर ले जा रहा है।
इसके बाद पटवारी व तैनात अन्य कर्मचारियों ने इसकी सूचना बिहारपुर थाना प्रभारी को दी। 26 जनवरी की दोपहर प्रधान आरक्षक रामलगन वहां पहुंचा और पंचनामा बनाकर शराब को थाने भिजवा दिया। इधर पटवारी ने 1092 नग शराब पकड़े जाने की सूचना अधिकारियों के व्हाट्सएप्प गु्रप में भी पोस्ट कर दी।

थाने में जब्ती दिखाई मात्र 24 पाव शराब
इधर थाना प्रभारी निरीक्षक उमाशंकर सिंह ने चेकपोस्ट से मात्र 24 पाव शराब की जब्ती दिखाई। मामला एसपी तक पहुंचने पर उन्होंने मामले की जांच कराई। जांच में थाना प्रभारी की प्रथमदृष्ट्या लापरवाही पाए जाने पर उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

इन ब्रांड की शराब पकड़ी गई थी
चेकपोस्ट पर गोवा शराब 18 पेटी, जिसमें प्रति पेटी में 50 नग अर्थान 900 नग, दो पेटी इंपिरियल ब्लू ब्रांड की शराब प्रति पेटी 48 नग यानी 96 नग और दो पेटी मैकडॉवल शराब दो पेटी, प्रति पेटी 48 नग करीब 96 नग कुल 1092 नग अंग्रेजी शराब पकड़ी गई थी।

सूरजपुर जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Surajpur Crime

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो