scriptपहले चाबी चुराई फिर 2 दिन बाद कार, पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में 45 किमी दौड़ाकर बॉर्डर पर पकड़ा | Chhattisgarh crime: Police caught car thief to run 45 Km | Patrika News

पहले चाबी चुराई फिर 2 दिन बाद कार, पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में 45 किमी दौड़ाकर बॉर्डर पर पकड़ा

locationसुरजपुरPublished: Feb 09, 2020 08:22:47 pm

Chhattisgarh Crime: विधवा के पति से थी दोस्ती और घर पर आना-जाना, मौत के बाद इसी का फायदा उठाकर कार चुराने की बनाई थी योजना

पहले चाबी चुराई फिर 2 दिन बाद कार, पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में 45 किमी दौड़ाकर बॉर्डर पर पकड़ा

Car thief arrested

सूरजपुर. घर के सामने से स्विफ्ट कार की चोरी (Car theft) कर भागे युवक को बसदेई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ग्राम डबरीपारा के मुकेश यादव ने स्विफ्ट कार क्रमांक सीजी 15 डीए-9800 को अज्ञात चोर द्वारा घर के सामने से चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट बसदेई चौकी में दर्ज कराई थी, इससे पुलिस हरकत में आई व आरोपी को फिल्मी स्टाइल में 40 किलोमीटर दौड़ाकर वाहन सहित धर दबोचा। (Chhattisgarh crime)

कार चोरी की रिपोर्ट होने के बाद चौकी प्रभारी बसदेई सुनील सिंह ने विवेचना की तो पता चला कि मुकेश यादव की बहन मीना यादव अंबिकापुर बस स्टैंड के पास रहती है, यहां ग्राम कसकेला निवासी श्रवण कुमार यादव उर्फ भोलू उर्फ सिद्धार्थ का आना-जाना था। श्रवण की मीना यादव के पति स्व. नरेंद्र यादव से पूर्व की जान-पहचान दी थी।
कार की एक चाबी मीना यादव के पास भी रहती थी। घटना से 2-3 दिन पूर्व श्रवण मीना के घर आया था व कार की चाबी पार कर दी थी, इसके बाद वारदात को अंजाम दिया था। यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम ने ग्राम कसकेला में दबिश दी तो आरोपी वहां नहीं मिला।
इस पर पुलिस टीम को आरोपी द्वारा कार को दूसरे राज्य में ले जाकर बेच देने की आशंका पर अंतरराज्यीय बार्डर पर अन्य थानों से सम्पर्क स्थापित कर नाकाबंदी की गई। साथ ही पुलिस की एक टीम बनारस मार्ग पर पतासाजी हेतु रवाना हुई थी। इसी दौरान आरोपी स्विफ्ट कार के साथ घाट पेंडारी के पास दिखा, इस पर पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया तो वह कार लेकर भागने लगा।
फिर पुलिस ने पीछा करते हुए उसे धनवार बेरियर के पास धर दबोचा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बसदेई पुलिस की इस कार्रवाई पर एसपी ने टीम को नकद इनाम देने की घोषणा की है।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में चौकी प्रभारी बसदेई सुनील सिंह, प्रधान आरक्षक मनोज पोर्त, राहुल गुप्ता, आरक्षक महेन्द्र यादव, अमरेन्द्र दुबे, प्रदीप साहू, देवदत्त दुबे, महेन्द्र सिंह, जितेन्द्र पटेल, आंचल गुप्ता, प्रदीप जायसवाल शामिल रहे।

कार पर पहले से थी नजर
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मीना यादव के पति स्व. नरेंद्र यादव के साथ वह काम करता था। इस दौरान स्व. नरेंद्र यादव के यहां उसका आना-जाना होता था, नरेंद्र यादव की मृत्यु के पश्चात उनकी स्विफ्ट कार पर आरोपी की नजर थी। इसी लालचवश उसने घर से कार की चाबी चोरी कर ली थी, फिर 7 फरवरी की रात मुकेश यादव के घर के सामने खड़ी कार चोरी कर ली थी।

सूरजपुर जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Surajpur Crime

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो