scriptयोगी आदित्यनाथ बोले- माओवाद का कारण और विकासद्रोही है कांग्रेस, छत्तीसगढ़ को बताया माता कौशिल्या का ननिहाल | Chhattisgarh election- Yogi Adityanath election campaign in Bhatgaon | Patrika News

योगी आदित्यनाथ बोले- माओवाद का कारण और विकासद्रोही है कांग्रेस, छत्तीसगढ़ को बताया माता कौशिल्या का ननिहाल

locationसुरजपुरPublished: Nov 18, 2018 07:12:09 pm

भटगांव विधानसभा क्षेत्र के भटगांव स्टेडियम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने की चुनावी सभा, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

Yogi Adityanath

Yogi Adityanath in Bhatgaon

जरही. विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को विधानसभा क्षेत्र भटगांव में भारतीय जनता पार्टी की ओर से चुनाव में प्रत्याशी रजनी रविशंकर त्रिपाठी के पक्ष में मतदान करने की अपील की।
इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा विकासद्रोही रही है। वह हर उस कार्य का विरोध करती है जो देशहित में होता है। माओवाद का कारण भी कांग्रेस ही है।

भटगांव के स्टेडियम ग्राउण्ड में आम सभा को सम्बोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि छत्तीसगढ़ की डॉ. रमन सिंह सरकार ने गांव, गरीब और किसान के विकास के लिए निरंतर विभिन्न योजनाओं का सफल क्रियान्वयन कर रही है।
Yogi Adityanath
चाहे वह मुख्य मंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना हो, प्रधान मंत्री आवास योजना हो, मुख्यमंत्री खाद्यान योजना हो इन सभी योजनाओं का प्रत्यक्ष लाभ छत्तीसगढ़ प्रदेश के गरीब और किसानों को प्रत्यक्ष रूप से मिलता रहा है।
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेश में खाद्यान योजना के अंतर्गत देश में पहली बार भोजन का अधिकार छत्तीसगढ़ वासियों को देकर सभी गरीब, मजदूर परिवारों के लिए 1 रुपए किलो चावल की व्यवस्था देकर प्रदेश के प्रत्येक नागरिकों में लोकप्रिय चाऊर वाले बाबा के नाम से जाने जाते हैं।
उन्होंने क्षेत्र के विधायक रहे रविशंकर त्रिपाठी के भटगांव क्षेत्र में किये गये कार्यों एवं योगदान को याद करते हुए उनके अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए रजनी रविशंकर त्रिपाठी को भारी संख्या में मतदान कर विजयी बनाकर विधान सभा में भेजें।
भटगांव क्षेत्र के गांव, गरीब, किसान के स्र्वांगीण विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रदेश में चौथी बार भी बननी चाहिए जिससे कि केन्द्र व राज्य सरकार क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए बेहतर तालमेल के साथ कार्य कर सकें।

निर्दलीय प्रत्याशी ने किया भाजपा का समर्थन करने की घोषणा
सभा में भटगांव विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही निर्दलीय प्रत्याशी मधु तिवारी ने भाजपा प्रत्याशी रजनी रविशंकर त्रिपाठी के पक्ष में अपना समर्थन देने की घोषणा मंच से की। वहीं भटगांव विधान सभा क्षेत्र से खोपा, भटगांव, शिकारी पारा, बरउल, सलका के कई युवकों ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास को लेकर कांग्रेस से कोई उम्मीद नहीं है।

विकासद्रोही रही है कांग्रेस
कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा विकासद्रोही रही है। वह उस कार्य का विरोध करती है जो भारत देश के हित में होता है, सर्वांगीण विकास मुद्दा न होकर अपना विकास ही कांग्रेस का मुद्दा है। माओवाद का कारण भी कांग्रेस है और सबका साथ और सबका विकास लेकर प्रदेश की डॉ. रमन सिंह सरकार माओवाद को अंकुश लगाने में सफल हुई है और उसे जड़ से खत्म करने के लिए कृत संकल्पित है।
छत्तीसगढ़ को उन्होंने माता कौशिल्या का ननिहाल बताते हुए कहा कि रामराज्य की परिकल्पना भाजपा शासन में ही साकार हो रही है, और इस दिशा में केन्द्र व राज्य सरकार बेहतर तालमेल के साथ विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो