Breaking News: इस शक पर महिला की बेरहमी से हत्या, बोरे में लपेटकर फेंकी लाश, पति-पत्नी और पुत्र समेत 5 गिरफ्तार

Chhattisgarh murder: महिला के सिर पर टांगी से प्रहार कर आरोपी महिला ने ही उतारा मौत के घाट, फिर डेम के पास फेंक दिया शव, इस बात के शक पर की हत्या

प्रतापपुर. 15 अक्टूबर को एक महिला घर नहीं पहुंची तो उसके पति ने थाने में इसकी सूचना दी। दूसरे दिन गांव के ही एक युवक ने पति को बताया कि उसकी पत्नी डेम के पास मरी (Women murder) पड़ी है। वहां जाकर देखा तो पत्नी बोरे में लिपटी हुई थी तथा उसका सिर खून से लथपथ था। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। (Chhattisgarh murder)

जांच में पता चला कि गांव के ही कुछ लोग उस पर जादू-टोना का शक करते थे। इस पर एक महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली।

उसने बताया कि उसने ही टांगी से उसके सिर पर ताबड़तोड़ प्रहार किया था। इस काम में उसका साथ पति-बेटा व 2 अन्य लोगों ने दिया है। इस आधार पर पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया।


सूरजपुर जिले के प्रतापपुर थानांतर्गत ग्राम नवाडीह कोड़ाकूपारा निवासी फुलमनिया कोड़ाकू पति बलदेव पर गांव की ही बुधनी कोड़ाकू पति रामदास 40 वर्ष तथा परिवार वाले जादू-टोना का शक करते थे। उन्हें लगता था कि जादू-टोना से वह उसके परिवार को परेशान करती है। इसी बीच 15 अक्टूबर को फुलमनिया शराब पीने के लिए बुधनी के भतीजे सहदेव से रुपए मांगने गई थी।

इसी बीच मौका पाकर बुधनी ने पति के उकसाने के बाद टांगी से उसके सिर पर ताबड़तोड़ वार कर हत्या (Murder) कर दी। हत्या के बाद उन्होंने लाश को फेंकने की योजना बनाई और उसे प्लास्टिक के बोरे में लपेटकर गांव से लगे बखान डेम के पास महुआ पेड़ के नीचे फेंक दिया।


पति ने दर्ज कराई रिपोर्ट
15 अक्टूबर को पत्नी फुलमनिया घर नहीं पहुंची तो पति उसकी खोजबीन में जुटा था। इसी बीच अगले दिन गांव के ही गोलू यादव ने उसे बताया कि उसकी पत्नी डेम के पास मरी (Brutal murder) पड़ी है। यह सुनते ही वह घटनास्थल पहुंचा तो पत्नी की बोरे में लपेटी गई लाश पड़ी थी। उसके सिर से खून निकल रहा था। फिर उसने इसकी सूचना प्रतापपुर थाने में आकर दी।


हत्या के लिए पति ने उकसाया
मृतिका के पति की सूचना पर पुलिस डेम के पास पहुंची और पंचनामा-पीएम पश्चात शव परिजन को सौंप दिया। पुलिस की जांच में पता चला कि गांव की ही बुधनी कोड़ाकू व उसका परिवार फुलमनिया पर जादू-टोना का शक करता था। इस आधार पर पुलिस ने बुधनी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली। उसने बताया कि 15 अक्टूबर को सहदेव के घर पति रामदास के उकसाने पर उसने टांगी से प्रहार कर उसकी हत्या की थी।


महिला समेत 5 को भेजा जेल
पुलिस ने महिला की हत्या के आरोप में बुधनी पति रामदास 40 वर्ष, रामदास पिता नानसाय 45 वर्ष, उसके पुत्र सोनसाय 25 वर्ष, लक्ष्मण पिता कइला 20 वर्ष तथा सहदेव पिता चइता कोड़ाकू 18 वर्ष को गिरफ्तार कर धारा 302, 201, 34 तथा टोनही प्रताडऩा निवारण अधिनियम की धारा 4, 5 के तहत जेल भेज दिया। महिला के अलावा अन्य आरोपियों ने सबूत मिटाने में साथ दिया था।


कार्रवाई में ये रहे शामिल
पूरी कार्रवाई सूरजपुर एसपी राजेश कुकरेजा, एएसपी हरीश कुमार राठौन के निर्देशन, प्रतापपुर एसडीओपी राकेश पाटनवार के मार्गदर्शन में प्रतापपुर थाना प्रभारी एसआई केपी चौहान, प्रधान आरक्षक अशोक सोनवानी, हरिशंकर तिवारी, अमरेश दुबे, आरक्षक अभय तिवारी, प्रवीण सिंह, सुनील मिंज, भागवत दयाल पैंकरा, अमर साय व महिला आरक्षक अनिमा मिंज द्वारा की गई।

सूरजपुर जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Surajpur Crime

Show More
rampravesh vishwakarma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned