scriptदो साल से ग्रामीणों के लिए नहीं किया कोई काम और चला रहे लाखों का गैरकानूनी धंधा | chhattisgarh people will face many problems in rain days | Patrika News

दो साल से ग्रामीणों के लिए नहीं किया कोई काम और चला रहे लाखों का गैरकानूनी धंधा

locationसुरजपुरPublished: Jun 16, 2019 06:47:35 pm

Submitted by:

CG Desk

* बारिश (rain) में 15 किमी अतिरिक्त दूरी तय कर UP जाएंगे लोग
* दो साल से प्रशासन (Chhattisgarh administration) बैठा है आँख बंद करके, ग्रामीण हो रहे हैं हलाकान

bridge

दो साल से ग्रामीणों के लिए नहीं किया कोई काम और चला रहे लाखों का गैरकानूनी धंधा

सूरजपुर। सरगुजा संभाग के सनावल क्षेत्र जहा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) को जोडऩे वाली पांगन नदी (river) की पुल गत दो वर्षो से जस कि तस पड़ी है। आलम है कि टूटने के 2 वर्ष के बाद भी इसके नव निर्माण की पहल अब तक प्रारंभ नहीं हो सकी है। इस कारण आने वाले बरसात (rain) में फिर यह रास्ता बंद हो जाएगा एवं इस मार्ग से प्रतिदिन आने जाने वाले हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
यह भी पढ़ें

न्याय का वादा कर खामोश बैठी सरकार, लाखों का खर्चा कर कागजों पर हो रहे हैं जलाशयों की मरम्मत

ग्राम वासियो को उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) जाने के लिए 15 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ेगी। पुल निर्माण (Bridge construction) की अब तक पहल नहीं होने पर क्षेत्रवासियों में आक्रोश है। गौरतलब है कि करीब 5 वर्ष पूर्व पांगन नदी से बालू का अवैध उत्खनन एवं परिवहन (Illegal excavation and transportation) चरम पर था। प्रतिदिन सैकड़ों बालू की ओवरलोड वाहन उत्तर प्रदेश ग्राम पचावल के पांगन नदी पुल से होकर जाती थी। स्थिति ऐसी थी कि प्रतिदिन सैकड़ों वाहन इससे होकर गुजरती थी।
यह भी पढ़ें

CWC की काउंसिलिंग में होंगे कई खुलासे, बचपन बचाओ आंदोलन ने सराहा 27 मासूमों की जान

पुल के निर्माण में भी घोर अनियमितता बरती गई थी, इस कारण पुल उसी समय क्षतिग्रस्त हो गया था एवं 2 वर्ष पूर्व जमींदोज हो गया। पुल के टूटने के बाद बरसात छोड़ बाकी समय पुल के बगल से वाहन आना-जाना करते हैं परंतु एक बार फिर आने वाले बरसात के समय में यह रास्ता भी पूर्णत: बंद हो जाएगा। इस स्थिति में इस रास्ते से हो उत्तर प्रदेश आने जाने वाले हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश जाने के लिए उन्हें अब 15 किलोमीटर अतिरिक्त घूमना पड़ेगा।

विधानसभा में भी उठ चुका है मामला
पांगन नदी के पुल टूटने का मामला विपक्ष में रहते हुए विधायक बृहस्पत सिंह (MLA brihaspati singh) ने कई बार विधानसभा (chhattisgarh Assembly) में उठाकर इस ओर शासन का ध्यान आकृष्ट कराया था एवं पुल निर्माण की मांग की थी। लेकिन आज तक इस मामले में कोई पहल नहीं हो पाई है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें,

Follow करें Twitter और Instagram पर .. खबरों पर बने रहने के लिए Download करें Hindi news App

ट्रेंडिंग वीडियो