scriptसीएम ने यहां हाईटेक बस स्टैंड का किया लोकार्पण, हेलीकॉप्टर नहीं भर सका उड़ान तो सड़क मार्ग से सीएम हुए रवाना | CM Bhupesh Baghel: CM inaugrated hightec bus stand, went to by road | Patrika News

सीएम ने यहां हाईटेक बस स्टैंड का किया लोकार्पण, हेलीकॉप्टर नहीं भर सका उड़ान तो सड़क मार्ग से सीएम हुए रवाना

locationसुरजपुरPublished: Dec 15, 2020 11:27:13 pm

CM Bhupesh Baghel: सूरजपुर दौरे पर पहुंचे सीएम (CM) ने जिले को दी विकास कार्यों की सौगात, कहा- हाईटेक बस स्टैंड से खुलेंगे विकास (Development) के नए द्वार

सीएम ने यहां हाईटेक बस स्टैंड का किया लोकार्पण, हेलीकॉप्टर नहीं भर सका उड़ान तो सड़क मार्ग से सीएम हुए रवाना

CM in Surajpur

सूरजपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने सूरजपुर के नवीन रिंग रोड जेल पारा के समीप सर्वसुवधिायुक्त हाईटेक बस स्टैंड (Hightec bus stand) का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे विकास के नए द्वार खुलेंगे। अवागमन की सुविधाओं में विस्तार के साथ ही अन्य जिलों के निवासियों को भी लाभ मिलेगा।
इसके अलावा उन्होंने गढ़कलेवा का भी लोकार्पण किया। सूरजपुर से सीएम को बलौदाबाजार-भाटापारा जाना था लेकिन मौसम खराब (Bad weather) होने के कारण हवाई मार्ग की जगह सड़क मार्ग से कटघोरा तक जाना पड़ा।

सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ देश में एकमात्र ऐसा राज्य है जहां धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2500 रुपए है, अन्य राज्यों की तुलना में यह 2 गुना से भी ज्यादा है। इस दौरान उन्होनें नगरीय क्षेत्र के हितग्राहियों को फ्री होल्ड पट्टा का वितरण किया तथा नगरपालिका परिषद के प्रतिनिधियों को जिले की विकास की चाबी सौंपी।
इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय टेकाम ने कहा कि नया बस स्टैंड के शुभारंभ होने से शहर की सुविधाओं में विस्तार होगा। छत्तीसगढ़ सरकार अपने किए गए वादों पर खरा उतर रही है। पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा की कोविड-१9 के कारण कोरोना संक्रमण काल में भी भूपेश सरकार की अगुवाई में विकास मूलक कार्य बाधित नहीं रहा।
नगरी प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने कहा कि हमारी सरकार लोगों की सुध लेकर कार्य कर रही है। आज प्रदेश के किसान, वनवासी सभी खुश हैं। प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ की जनता की बेहतरी के लिए कई उल्लेखनीय काम कर रही है। प्रभारी मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि विगत कई वर्षों से उपेक्षित छत्तीसगढ़ की जनता अब आत्म सम्मान से जीने लगी है।
विगत वर्षो की तुलना में भूपेश सरकार के प्रतिनिधित्व में दो वर्षो में ही किये गये कार्यो से आज यहां की जनता उत्साहित है, उन्हें खुशी मिल रही है। इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं विधायक भटगांव पारसनाथ राजवाड़े, नगरपालिका अध्यक्ष केके अग्रवाल, अन्य जनप्रतिनिधि, कलक्टर रणबीर शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

नवीन बस स्टैण्ड की ये खासियत
हाईटेक बस स्टैण्ड में 20 बसों के एक साथ खड़े होने की क्षमता वाले बस यार्ड, 08 टिकट घर, पुलिस सहायता केन्द्र, पूछताछ केन्द्र के साथ-साथ महिला एवं पुरूष प्रसाधन का निर्माण किया गया हैं। साथ ही भूतल पर 43 एवं प्रथम तल पर 06 दुकान कुल 49 दुकानों का निमार्ण कार्य भी किया गया हैं।
बस स्टैण्ड के सामने पार्क के साथ-साथ पार्किंग व्यवस्था, नाली, टैक्सी पार्किंग, रिटेनिंग वॉल का निर्माण प्रस्तावित हैं तथा हाईटेक बस स्टैण्ड परिसर में सुलभ शौचालय का कार्य प्रगति पर है। हाईटेक बस स्टैण्ड के निमार्ण होने से लंबे बसों का शहर के अंदर प्रवेश निषेध होने से शहर के अंदर भीड़ कम होगी एवं दुर्घटनांए की संभावना भी कम होगी।

गढ़कलेवा में छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का उठाया लुत्फ
मुख्यमंत्री ने जिला मुख्यालय में पारम्परिक छत्तीसगढ़ी खान-पान के लिए व्यावसायिक केन्द्र गढ़कलेवा का लोकार्पण किया। बघेल ने गढ़कलेवा को संचालित करने वाली लक्ष्मी महिला संगठन का उत्साह वर्धन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्रियों ने गढ़कलेवा में बने छत्तीसगढ़ी व्यंजनो का लुफ्त भी उठाया।

मौसम खराब होने से सड़क मार्ग से रवाना हुए सीएम
सूरजपुर के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद मंगलवार को सीएम को बलौदाबाजार-भाटापारा के ग्राम सकरी जाना था। लेकिन सुबह से ही मौसम के काफी खराब होने व हल्की बारिश भी होने के कारण उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। इसकी वजह से मुख्यमंत्री को सड़क मार्ग से ही कटघोरा जाना पड़ा। फिर कटघोरा से हेलीकॉप्टर से रायपुर के लिए रवाना हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो