प्रेमी बोला- मैं तुम्हारी होने वाली पत्नी से प्यार करता हूं, शादी मत करना वरना..., युवती ने मंडप के दिन कर ली थी आत्महत्या

Commits suicide: युवती के आत्महत्या के मामले में पुलिस ने जांच पश्चात 4 माह बाद आत्महत्या (Suicide) के लिए उकसाने के मामले में मां-बेटे को भेजा जेल

By: rampravesh vishwakarma

Published: 05 Oct 2020, 12:03 AM IST

सूरजपुर. सूरजपुर जिले के ग्राम सोनपुर में करीब 4 माह पूर्व युवती के आत्महत्या (Commits suicide) मामले में जांच के बाद पुलिस ने मां-बेटे पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का अपराध दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है।

शादी तय होने के बाद आरोपी युवक ने युवती के होने पति के पास फोन कर कहा था कि वह उससे प्यार करता है और वह शादी न करे।

यदि वह बारात लाएगा तो उसे मार डालेगा। इधर मंडप के दिन युवती अपने घर से निकल गई और शादी के दिन उसकी लाश कुएं में मिली थी।


घटना के संदर्भ में कोतवाली प्रभारी धर्मानंद शुक्ला ने बताया कि ग्राम सोनपुर का सूरजलाल देवांगन गांव के ही एक युवती से एक तरफा प्यार करता था और उससे वह विवाह (Marriage) भी करना चाहता था, जिसके लिए उसकी मां बसंती भी राजी थी। मगर युवती सूरज से विवाह नहीं करना चाहती थी।

इस बीच युवती का विवाह ग्राम रामतीर्थ के एक सजातीय युवक से उसके परिजनों द्वारा तय कर दिया गया था जिसकी तिथि 16 जून तय थी। युवती के विवाह की जानकारी लगने पर सूरज ने रामतीर्थ के उक्त युवक को मोबाइल कर शादी करने से यह कहते हुए मना किया था कि वह युवती से प्रेम करता है और शादी भी उसी से करेगा।

बारात लाने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। जांच में यह भी पाया गया कि जिसके बाद सूरज व उसकी मां बसंती के द्वारा युवती पर बार बार विवाह करने का दबाव बनाया जा रहा था।


मंडप के दिन घर से निकलकर की आत्महत्या
परेशान होकर युवती ने 15 जून जिस दिन उसके मंडप की रस्म थी घर से कहीं चली गई और 17 जून को ग्राम तेलसरा में स्थित एक कुएं में उसका शव पाया गया था। (Commits suicide)

जिसकी सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया था। जांच के बाद सूरज व बसंती को दोषी पाए जाने पर पुलिस उन पर धारा 306 व 34 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned