लंबे इंतजार के बाद आई कांग्रेस की सूची फिर भी नेता नाराज, दूसरे दल के नेता का भी नाम

District Congress list: नए लोगों को जगह देकर पुराने लोगों की उपेक्षा का पार्टी (Congress party) के कार्यकर्ताओं ने लगाया आरोप, ऐसे लोगों को बनाया पदाधिकारी जिनका पार्टी में नहीं है योगदान

By: rampravesh vishwakarma

Published: 12 Feb 2021, 09:28 PM IST

सूरजपुर. जिला कांग्रेस कमेटी (DCC) के विस्तार के बाद कार्यकर्ता ही खुद की उपेक्षा का आरोप लगा रहे है। कमेटी में कई ऐसे पदाधिकारियों को जगह दी गई है जिन्होंने संगठन में काम नहीं किया है या नए लोग हैं। इससे पुराने लोग उपेक्षित महसूस कर रहे हैं। जिला कांग्रेस कमेटी (Congress Committee) के विस्तार को लेकर लोगों को काफी इंतजार करना पड़ा, मगर इंतजार के बाद जो सूची सामने आई उसे लेकर कांग्रेस के नेता, कार्यकर्ता काफी खफा नजर आ रहे हैं।

उनकी नाराजगी भी सोशल मीडिया पर देखी जा रही है। असंतुष्ट नेताओं ने सूची को लेकर जिले में आगामी 14 फरवरी को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के आगमन पर शिकायत की पूरी तैयारी कर रखी है।


बताया जा रहा है कि जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष भगवती राजवाड़े ने जो सूची जारी की है उसमें ऐसे लोगों को पदाधिकारी बना दिया गया है जिनका संगठन के लिए योगदान नहीं के बराबर है। इससे पुराने नेताओं को उपेक्षित होना पड़ा जो वर्षों से संगठन की मजबूती के लिए अपना तन मन समर्पित किए हुए है।

सूची में एक नाम ऐसा भी सामने आया जो दूसरे दल का नेता है, उसने खुद सोशल मीडिया पर सूची को लेकर असंतुष्टि जाहिर की है। इसी प्रकार जंबो सूची में कुछ पुराने व वरिष्ठ नेताओं को पदाधिकारी बनाया गया है जिससे काफी लोग संतुष्ट भी है और संगठन में ऐसे लोगों को पदाधिकारी बनाए जाने की आवश्यकता भी बताई है।

मगर बिना काम किए लोगों को जिला कांग्रेस कमेटी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देकर, संगठन को मजबूत करने वाले लोगों पर प्रहार किया गया है और ऐसे लोगों ने इसकी शिकायत हाईकमान से करने पूरी तैयारी कर रखी है। सूची जारी होने के बाद होटल, पान ठेलों में भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

लोग चाय की चुस्की के साथ जिला कांग्रेस कमेटी की सूची पर समीक्षा करते नजर आए जिसमें कांग्रेस के नेता भी शामिल रहे। इधर कांग्रेसी सूत्रों के मुताबिक जिला कांग्रेस कमेटी की सूची को लेकर जो बवाल हो रहा है उसके जिम्मेदार ऐसे पदाधिकारी हैं जिन्होंने अपनी मनमर्जी चलाई है और किसी के संगठन में योगदान को देखे बिना अपने चहेतों को उपकृत कर दिया गया है।


ऐसे लोग शामिल जिन्हें स्थानीय नेता नहीं जानते
एक कांग्रेस नेता ने यहां तक कहा कि जिला कांग्रेस कमेटी में ऐसे पदाधिकारी भी शामिल हैं जिनको स्थानीय नेता तक नहीं जानते ऐसे लोगों की कमेटी तैयार होने से सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या इससे संगठन मजबूत होगा।

बहरहाल जिला कांग्रेस कमेटी की सूची को लेकर आगामी 14 तारीख को प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष कितनी मजबूती से कांग्रेसजन अपनी बात रखेंगे और इसके बाद क्या नतीजा सामने आता है, यह देखने की बात होगी। इधर इस मामले में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भगवती राजवाड़े से उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई मगर उन्होंने अपना मोबाइल रिसीव नहीं किया।


कार्यकारिणी में 8 उपाध्यक्ष व 10 महामंत्री
जिला कार्यकारिणी में कोषाध्यक्ष राहूल अग्रवाल, उपाध्यक्ष बलराम मुखर्जी,सुभाष गोयल,रामकृष्ण ओझा,शिवभजन सिंह मराबी,राजीव कुमार सिंह,भुवन भास्कर सिंह, गायत्री पैकरा,अशोक जगते को बनाया गया है। महामंत्री अनिल गुप्ता, दुर्गा शंकर दीक्षित,रामचन्द्र यादव, इम्तियाज जफर, तुलसी यादव उषा सिंह, प्रदीप राजवाड़े, संजय यादव, बिहारी लाल कुलदीप, कुसुमलता राजवाड़े, प्रवक्ता रामकृष्ण ओझा,

आशीष यादव को बनाया गया है। संयुक्त महामंत्री रामायण प्रसाद गुप्ता, अनुपम फिलिप,काली चरण अग्रवाल,बिजेन्द्र गोयल,अब्दुल आकिब, नरसिंह नारायण सिंह, बसंत मिश्रा, उमा साहू, शिवनारायण गुप्ता, राजेन्द्र देव सिंह,विजय मिश्रा, प्रमिला जायसवाल, संजय सिंह,रूपदेव कुशवाहा, रनसाय,

गायत्री सिंह, गोपाल शर्मा, शमशेर खान ,पवन अग्रवाल,मदनेश्वर साहू, लवीना लाल,त्रिभूवन सिंह टेकाम, वीरेंद्र बंसल,महेन्द्र साहू,रविन्द्र विश्वास को बनाया गया है। इसी तरह सचिव, कार्यालय प्रभारी व कार्यकारिणी सदस्यों की नियुक्ति की गई है।

Congress
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned