खुलेआम घूमते मिले कोरोना पॉजिटिव कृषि विस्तार अधिकारी समेत 6 लोग, प्रशासन ने की ये कार्रवाई

Corona positive: कोरोना पॉजिटिव मरीजों के होम आइसोलेशन (Home Isolation) नियम का उल्लंघन कर बाहर घूमने की शिकायत मिलने पर कलक्टर (Collector) ने प्रशासनिक अमले को दिए थे कार्रवाई के निर्देश

By: rampravesh vishwakarma

Published: 11 May 2021, 09:53 PM IST

विश्रामपुर. कोरोना संक्रमित मरीजों व उनके परिजनों द्वारा प्रशासनिक निर्देशों का उल्लंघन कर सार्वजनिक स्थलों में घूमने की शिकायत पर अपर कलक्टर एसएन मोटवानी मंगलवार को प्रशासनिक टीम के साथ नगर की माइनस कॉलोनी पहुंचे।

यहां प्रशासनिक टीम ने जांच के बाद बाहर घूम रहे कृषि विस्तार अधिकारी समेत 6 लोगों को सुरक्षा के लिहाज से कोविड केयर सेंटर भेज दिया है। वहीं लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान व्यवसाय का संचालन करते पाए जाने पर २ दुकानों को सील करने की कार्यवाही की।

Read More: ओएमजी! यहां खुलेआम घूमते मिले 27 कोरोना पॉजिटिव, एसडीएम-तहसीलदार ने की ये कार्रवाई


होम आइसोलेशन (Home Isolation) में रहने वाले नगर के कई कोरोना संक्रमित मरीजों के सार्वजनिक स्थलों पर घूमने की शिकायत पर कलक्टर रणबीर शर्मा ने एडिशनल कलक्टर एसएन मोटवानी को प्रशासनिक टीम के साथ तत्काल दबिश देकर कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए थे।

नगर के माइनस कालोनी पहुंचे अपर कलक्टर एसएन मोटवानी के सामने होम आइसोलेट कृषि विस्तार अधिकारी नागेश आर्मो ने स्वीकार किया कि वे दवाई लेने अस्पताल गए थे। ऐसे ही अन्य लोगों के भी प्रशासनिक निर्देशों का उल्लंघन करते हुए सार्वजनिक स्थलों पर घूमने की पुष्टि हुई।

इस पर त्वरित एक्शन लेते हुए माइनस कॉलोनी निवासी कृषि विस्तार अधिकारी नागेश आर्मो समेत क्वार्टर नम्बर 173 निवासी कोरोना संक्रमित सत्येंद्र प्रसाद, उसके पुत्र रवि रंजन व पत्नी सरस्वती एवं क्वार्टर नम्बर 179 के महावीर मौर्य को एंबुलेंस से लाइवलीहुड कॉलेज कोविड केयर सेंटर भेजा गया।

Read More: गलत पता और मोबाइल नंबर दे रहे कोरोना संदिग्ध, कांटेक्ट ट्रेसिंग में आ रही ये दिक्कतें

वहीं क्वार्टर नंबर 148 निवासी उपेंद्र तिवारी को स्थानीय सेंट्रल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। कार्रवाई में बीएमओ डॉ. प्रशांत सिंह समेत नायब तहसीलदार अमित केरकेट्टा, नगर पंचायत सीएमओ यूफ्रिसिया एक्का, एएसआई उमेश सिंह व अन्य कर्मचारी शामिल रहे।


दो दुकानों को किया गया सील
लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन (Lockdown rules violation) करते हुए व्यवसाय का संचालन की शिकायत जांच में सही पाए जाने पर दो दुकानों पर भी कार्रवाई की गई।

Shops sealed in Bishrampur
IMAGE CREDIT: Lockdown violation

अपर कलक्टर की उपस्थिति में माइनस कॉलोनी मेन रोड स्थित पायल श्रृंगारिका एंड गिफ्ट कॉर्नर तथा खुशबू किराना एंड जनरल स्टोर के संचालक को समझाइश देते हुए दोनों दुकानों को 21 दिनों के लिए सील कर दिया गया। साथ ही बीस -बीस हजार का जुर्माना भी लगाया गया।

COVID-19
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned