विदेश से लौटी मेडिकल छात्रा की पहली रिपोर्ट आई थी निगेटिव, दूसरी बार मिली कोरोना पॉजिटिव

Covid-19: निगेटिव रिपोर्ट आने पर किया गया था होम क्वारेंटाइन, सर्दी-खांसी होने पर दोबारा लिया गया था सैंपल

By: rampravesh vishwakarma

Published: 09 Jul 2020, 11:38 PM IST

सूरजपुर/बिश्रामपुर. सूरजपुर मस्जिद गली की एक युवती के कोरोना संक्रमित (Covid-19) पाए जाने से हडक़ंप मच गया है। मस्जिद गली को प्रशासन ने सील कर दिया है। मस्जिद गली की 27 वर्षीय एक युवती किर्गिस्तान से 27 जून को वापस आई थी। किर्गिस्तान में युवती मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी।

यहां से लौटने के बाद उसे बिश्रामपुर के आनंद रिहंदम पेड क्वारेंटाइन सेंटर में क्वारेंटाइन किया गया था। क्वारेंटाइन के दौरान लिए गए पहले सैंपल जांच में युवती की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद उसे होम क्वारेंटाइन कर दिया गया।


इधर दो दिनों पूर्व उसे सर्दी खांसी की शिकायत पर फिर उसका सैंपल लिया गया, जिसमें युवती कोरोना संक्रमित पाई गई है। इसकी जानकारी लगते ही गुरुवार को स्वास्थ्य व प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया।

इसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, एसडीएम पुष्पेन्द्र शर्मा, टीआई धर्मानंद शुक्ला आदि पहुंचकर सेन्ट्रल बैंक से लेकर मस्जिद गली को सील कर दिया गया है। (Covid-19)

दूसरी ओर युवती के पूरे परिवार को क्वारेंटाईन करते हुए सैंपल लिया गया है, जिसे जांच के लिए भेजा गया है। गली को सील करने के साथ ही उसके घर से लगे करीब 50 घरों का सर्वे कर एहतियात के तौर पर दवा दी गई है।


लक्षण मिलने पर की जाएगी अन्य की जांच
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आरएस सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमित परिवार के घरों से जुड़े आसपास के लोगों का लक्षण दिखाई दिए जाने पर उनके भी सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।

वहीं बिश्रामपुर में कालरी कर्मचारी से संपर्क में आए लोगों व गौरीशंकर मंदिर के पुजारी की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। पुजारी की रिपोर्ट यदि निगेटिव आती है क्षेत्रवासियों को काफी राहत मिलेगी। (Covid-19)


गली को किया गया सेनिटाइज
डॉ. सिंह ने बताया कि समूची मस्जिद गली को सेनिटाइज किया गया है। एहतियात के तौर पर फिलहाल 100 मीटर के दायरे को सील किया गया है तथा उस पर नजर रखी जा रही है।

COVID-19 COVID-19 virus
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned