एसपी ने इस जिले में ‘नो मास्क-नो पेट्रोल’ का कड़ाई से पालन करने पंप संचालकों को दी हिदायत

Covid-19: एसपी ने दुकानदारों से भी बिना मास्क (Mask) वाले ग्राहकों को सामान नहीं देने की की अपील, पेट्रोल पंप पहुंचकर लिया जायजा

By: rampravesh vishwakarma

Published: 16 Oct 2020, 11:59 PM IST

सूरजपुर. वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण (Covid-19) जिले में लगातार बढ़ता जा रहा है परन्तु लोग सुरक्षा की अनदेखी कर रहे हंै। मास्क न लगाने वालों को समझाइश के साथ ही सख्ती को लेकर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा ने प्रशासन व पुलिस की टीम के साथ शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित पेट्रोल पम्प सहित अन्य संस्थानों का जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने पेट्रोल पम्प सहित अन्य संस्थानों के संचालकों को संक्रमण से बचाव के लिए स्वयं तथा काम करने वाले कर्मचारियों को मास्क लगाने, नो मास्क-नो पेट्रोल, (No mask no petrol) बिना मास्क लगाए दुकान में आने वाले ग्राहकों को सामग्री न देने के कड़ी हिदायत दी है।

Read More: लॉकडाउन में भी दुकान खोलकर बेच रहे थे कपड़े, तहसीलदार-सीएमओ ने दुकान किया सील


शुक्रवार की दोपहर पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा (SP Rajesh Kukreja) प्रशासन व पुलिस की टीम के साथ स्थानीय नत्थू, अशोक व तिवारी पेट्रोल पम्प (Petrol pump) पहुंचे और संचालकों एवं वहां काम करने वाले कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी कि बिना मास्क लगाए वाहन में पेट्रोल भरवाने हेतु आने वाले ग्राहकों को पेट्रोल न दिया जाए।

इस दौरान बिना मास्क के पहुंचे कई वाहन चालकों पर चालानी कार्यवाही भी की गई। भ्रमण के दौरान एसपी मेन रोड स्थित कपड़ा व बर्तन दुकान में काफी भीड़ देखकर वहां रूके और दुकान संचालकों को मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने की हिदायत दी।

Read More: लाख मनाही के बाद भी कोरोना काल में नियम तोडऩे वालों से वसूला गया 6 लाख 64 हजार रुपए का जुर्माना

इस दौरान सडक़ पर अव्यवस्थित तरीके से खड़े कई फोर व्हीलर वाहन पर चालानी कार्यवाही करने के निर्देश यातायात प्रभारी को दिए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, एसडीएम पुष्पेन्द्र शर्मा, थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला, यातायात प्रभारी आरसी राय सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।


शहर में अभियान चलाकर करें कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी व यातायात प्रभारी को नियमों का उल्लंघन (Rules violation) करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस लाइन से पर्याप्त बल लेकर प्रशासन व नगर पालिका की टीम के साथ शहर के मेन रोड, भैयाथान रोड एवं प्रमुख चौक-चौराहों पर बिना मास्क, बिना नंबर के वाहनों तथा सडक़ के किनारे अव्यवस्थित रूप से खड़े वाहनों पर नियमित रूप से अभियान चलाकर चालानी कार्यवाही की जाए।

COVID-19 COVID-19 virus
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned