scriptएसईसीएल में लगातार चोरी-लूट को अंजाम देने वाले गिरोह के 7 सदस्य गिरफ्तार, डकैती का बना रहे थे प्लान | Crime News: Theft-loot gang 7 member arrested | Patrika News

एसईसीएल में लगातार चोरी-लूट को अंजाम देने वाले गिरोह के 7 सदस्य गिरफ्तार, डकैती का बना रहे थे प्लान

locationसुरजपुरPublished: Feb 07, 2020 07:16:16 pm

Crime News: एसईसीएल के फिल्टर हाउस में लगातार चोरी के अपराधियों को पकडऩे पुलिस सरगर्मी से कर रही थी खोजबीन, मुखबिर की सूचना पर पकड़े गए

एसईसीएल में लगातार चोरी-लूट को अंजाम देने वाले गिरोह के 7 सदस्य गिरफ्तार, डकैती का बना रहे थे प्लान

Theft-loot gang arrested

बिश्रामपुर. एसईसीएल के फिल्टर हाउस में ताबड़तोड़ हो रही चोरी की वारदातों के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मामले में पुलिस ने चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी के सामान भी बरामद किया हैं। आरोपी बिश्रामपुर क्षेत्र के घरों में डकैती करने की भी योजना बना रहे थे, इससे पूर्व ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए। (Theft-loot gang arrested)

गौरतलब है कि एसईसीएल के फिल्टर हाउस में तीन बार चोरों ने धावा बोलकर कीमती केबल के साथ ही कर्मचारियों से लूटपाट की भी वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उनकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी।
इस बीच पुलिस ने विवेचना के दौरान मिली अहम जानकारियों के आधार पर ग्राम कसलगिरी निवासी 23 वर्षीय आलम राजवाड़े उर्फ भोलू पिता कैलाश राजवाड़े, 25 वर्षीय अंगद राजवाड़े पिता स्व. सहज राम राजवाड़े, 39 वर्षीय विनोद अगरिया पिता इकबाल अगरिया, 27 वर्षीय अजय प्रसाद पंडो पिता बैजनाथ पांडे,
35 वर्षीय घरभरन पंडो पिता बैजनाथ पंडो, 19वर्षीय फूलेश्वर राजवाड़े उर्फ पिता शहद राम रजवाड़े व 26 वर्षीय राजेश यादव पिता स्व. लखन यादव को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो इन्होंने फिल्टर हाउस में चोरी व लूटपाट की वारदात को अंजाम देना कबूल लिया।
एसईसीएल में लगातार चोरी-लूट को अंजाम देने वाले गिरोह के 7 सदस्य गिरफ्तार, डकैती का बना रहे थे प्लान
इस पर पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर लूट की मोबाइल, तांबे का 19 किलो 880 ग्राम तार, घटना में प्रयुक्त कील लगा बांस का डंडा, 2 नग लोहे की आरी, एक नग आरी, एक नग टांगी, एक डंडा व एक गुलेल जब्त किया।
पूछताछ के दौरान एक आरोपी आलम राजवाड़े उर्फ भोलू ने कसलगिरी मुख्य मार्ग से एक हीरो होंडा सुपर स्पलेंडर बाइक भी चोरी किए जाने का जुर्म कबूल किया। कार्रवाई में थाना प्रभारी कपिल देव पांडे, विमलेश सिंह, इंद्रजीत सिंह, वरुण तिवारी, आनंद सिंह, अखिलेश पांडे, अरविंद सिंह, राजीव तिवारी, सोनू सिंह, पूर्ण राजवाड़े, अजय सिंह व रविशंकर पांडे शामिल रहे।

घरों में थी डकैती की योजना
पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि खदानों में कोयले की कमी होने के कारण वे तांबा युक्त केबल तार व लौह सामग्री चोरी कर रहे थे। उनकी अगली योजना कॉलरी क्षेत्र के घरों में डकैती करने की थी, लेकिन वे इससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

सूरजपुर जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Surajpur Crime

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो