पितृ अमावस्या के दिन पति का पितर विसर्जन करने बुलाकर ससुराल वालों ने की बहू की हत्या

Daughter-in-law murder: सास ने थाने में किया सरेंडर, नगरपालिका में प्लेसमेंट कर्मचारी (Placement worker) के पद पर पदस्थ महिला के पति की लगभग एक वर्ष पूर्व रेलवे ट्रैक (Railway Track) पर मिली थी लाश, हत्या की जताई गई थी आशंका, महिला को ससुराल वालों ने पितर विसर्जन करने बुलाया था घर, एएनएम के पद पर थी पदस्थ

By: rampravesh vishwakarma

Published: 06 Oct 2021, 08:14 PM IST

सुरजपुर. एक महिला के पति की लाश करीब 1 वर्ष पूर्व रेलवे ट्रैक पर मिली थी। इस मामले में हत्या की आशंका जताते हुए कई बार परिजनों द्वारा प्रदर्शन भी किया गया था। पुलिस पर भी आरोपियों को बचाने गंभीर आरोप लगाए गए थे।

इसी बीच 6 अक्टूबर को पितृपक्ष अमावस्या के अंतिम दिन मृतक की पत्नी अपने पति का पितर विसर्जन करने ससुराल पहुंची थी। इसी बीच ससुराल वालों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

मामले में सास ने थाने में सरेंडर कर दिया है, जबकि महिला के परिजनों का कहना है कि सबने मिलकर हत्या की है। घटना से आक्रोशित महिला के परिजनों व ग्रामीणों ने कोतवाली के सामने टायर जलाकर प्रदर्शन किया।


गौरतलब है कि सुरजपुर नगर पालिका के साहूपारा के वार्ड क्रमांक-5 साहू गली निवासी हेमंत साहू नपा में प्लेसमेंट कर्मचारी था। एक वर्ष पूर्व उसकी लाश ग्राम पंचायत पंपापुर से गुजरे रेलवे ट्रैक पर मिली थी। इस मामले में हत्या का आरोप लगाते हुए परिजनों व ग्रामीणों द्वारा जमकर प्रदर्शन किया गया था।

Read More: पत्नी की गला घोंटकर की हत्या फिर फांसी पर लटका दी लाश, पड़ोसियों को बताई ये बात तो उड़ गए होश

पुलिस पर भी आरोपियों को बचाने गंभीर आरोप लगाए गए थे। पुलिस की जांच पर सवाल उठाते हुए मामले की लीपापोती को लेकर कई बार प्रदर्शन चला था। मृतक हेमंत साहू की पत्नी प्रीति साहू एएनएम के पद पर पदस्थ थी। वह इन दिनों मायके में थी। उसे ससुराल पक्ष द्वारा पितर विसर्जन के लिए बुलाया गया था।

6 अक्टूबर की सुबह प्रीति साहू ससुराल पहुंची। इसी बीच उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद सास ने थाने में सरेंडर कर दिया। इस संबंध में एसपी भावना गुप्ता ने कहा कि मामले के सभी बिंदुओं की जांच की जा रही है। जांच के बाद पुलिस मामले का खुलासा करेगी।

Read More: स्वतंत्रता दिवस के दिन मिठाई खाने निकली महिला की संदिग्ध हालत में मिली लाश, शरीर पर थे ये निशान


थाने में सामने जमकर प्रदर्शन
पितृ अमावस्या के दिन पति का पितर विसर्जन करने पहुंची महिला की हत्या के बाद उसके परिजनों व ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा। उन्होंने उसके ससुराल पक्ष के सभी लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की। इस दौरान उन्होंने सूरजपुर कोतवाली के सामने टायर जलाकर जमकर प्रदर्शन किया।


महिला के भाई ने ये कहा
महिला के भाई ने बताया कि ससुराल पक्ष द्वारा बुलाए जाने के बाद वह अपनी विधवा बहन प्रीति को छोडऩे सुबह गया था। इस दौरान बहन के सास-ससुर, देवर और एक बाहर को व्यक्ति वहां मौजूद था। बहन को छोड़कर वह घर लौट गया था। इसके बाद उसकी बहन की हत्या की सूचना मिली।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned