scriptBreaking News : उमस भरी गर्मी में घर के बाहर सो रहे डॉक्टर को हाथी ने मार डाला, पत्नी ने ऐसे बचाई अपनी जान | Doctor killed in elephant attack | Patrika News

Breaking News : उमस भरी गर्मी में घर के बाहर सो रहे डॉक्टर को हाथी ने मार डाला, पत्नी ने ऐसे बचाई अपनी जान

locationसुरजपुरPublished: Jun 13, 2019 01:46:32 pm

गर्मी के कारण घर के बाहर खाट लगाकर सो रहा था डॉक्टर और उसकी पत्नी, अचानक सामने मौत बनकर आया हाथी (Elephant attack)

Elephant attack

Elephant attack

प्रतापपुर. सूरजपुर जिले के चंदौरा-प्रतापपुर मार्ग निवासी एक युवक गांव में निजी क्लिनिक का संचालन करता था। बुधवार की रात उमसभरी गर्मी के कारण पत्नी के साथ घर के बाहर सो रहा था। इसी बीच अचानक एक हाथी (Elephant killed doctor) वहां पहुंच गया और युवक को सूंड में लपेटकर वहां से करीब 50 मीटर दूर ले गया और जमीन पर पटक दिया।
जबकि पत्नी ने वहां से भागकर जान बचाई। घटना में गंभीर रूप से घायल युवक को वन विभाग द्वारा रात में ही अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

प्रतापपुर विकासखंड के ग्राम चंदौरा निवासी प्रबोध मंडल 35 वर्ष गांव के लोगों का इलाज करता था। इलाके के लोग उसे बंगाली डॉक्टर (Doctor) के नाम से जानते थे। बुधवार की रात उमसभरी गर्मी के कारण वह अपनी पत्नी के साथ घर के बाहर सो रहा था। उसने सोचा था कि थोड़ी गर्मी कम लगेगी तो रात में ही घर में जाकर सो जाएगा।
Dead body of doctor
इसी बीच रात करीब 11.30 बजे 9 हाथी के दल से बिछड़ा एक हाथी वहां पहुंच गया। हाथी (Elephant attack) ने खाट पर सो रहे प्रबोध मंडल को सूंड में लपेट लिया। यह देख पत्नी की भी नींद खुल गई और वह जान बचाकर भाग निकली। इधर हाथी डॉक्टर को घर से करीब 50 मीटर दूर ले गया और जमीन पर पटक दिया।
इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद हाथी उसे वहीं छोड़कर जंगल की ओर चला गया। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रात करीब 1 बजे उसे प्रतापपुर अस्पतातल में भर्ती कराया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

एक घंटे देर से पहुंचा हाथी दल
हाथी द्वारा डॉक्टर (Doctor killed by elephant) को पटककर घायल किए जाने की सूचना क्षेत्र के हाथी दल को तत्काल दी गई लेकिन वे घटनास्थल पर करीब 1 घंटे बाद पहुंचे। इसे लेकर क्षेत्र के लोगों में वन विभाग के प्रति आक्रोश है।

एकलौता कमाऊ सदस्य था युवक
मृतक डॉक्टर घर का इकलौता कमाऊ सदस्य था। उसकी मौत से घर पत्नी व अन्य परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। बताया जा रहा है कि घटना के दौरान डॉक्टर के दोनों बच्चे घर में सो रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो