डॉक्टर फैमिली की सुबह नींद खुली तो नजारा देख फटी रह गईं आंखें, पुलिस के भी उड़े होश

थाने से महज चार सौ मीटर की दूरी पर हुई घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल, जांच में जुटी पुलिस

सूरजपुर. सूरजपुर जिले के दुरस्थ स्थित चांदनी बिहारपुर में एक डॉक्टर फैमिली की गुरुवार की सुबह आंखें खुलीं तो घर का नजारा देख उनकी आंखें फटी रह गईं। घर में रखी सभी आलमारियों का सामान बिखरा हुआ था तथा उसमें रखे सोने-चांदी के जेवरात व नकद गायब थे।

बुधवार की रात जब सभी सो गए थे तो डॉक्टर के अलावा उनके पिता व बड़े भाई के कमरे को चोरों ने पूरी तरह खंगाल डाला था। घर हुई बड़ी चोरी की घटना से न केवल क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है बल्कि पुलिस के भी होश उड़ गए है। ऐसे समय में चोरी की यह वारदात हुई है जब चुनाव के मद्देनजर पुलिस के अलर्ट पर रहने के दावे किए जा रहे है। यही नहीं घटना स्थल थाने से बमुश्किल 400 मीटर है।

 

Open almirah

चांदनी बिहारपुर थाना क्षेत्र के ग्राम चांदनी के पटेलपारा में रहने वाले डॉक्टर राकेश सिंह के घर बुधवार की रात यह चोरी की घटना हुई है। बताया जा रहा है कि चोरों ने पूरे घर को खंगाल कर करीब 5 लाख से अधिक के सोने-चांदी के जेवरात पार कर दिए। घटना की जानकारी परिवार के लोगों को तब लगी जब उनकी नींद खुली।

चोरों ने बेहद सफाई से डॉ. राकेश सिंह, उनके पिता राजेन्द्र सिंह व उनके बड़े भाई सूरज सिंह के अलग अलग कमरों को पूरी तरह खंगाल दिया। घर के बाहर के दरवाजे का कुंदा तोड़कर घर में घुसे चोरों ने कमरों में रखी आलमारियों से करीब 15 तोला सोना, डेढ़ किलो चांदी तथा 60 हजार रुपए नगद पार कर दिए।

 

Theft in house

थाने को जो सूचना दी गई है उसके मुताबिक राजेन्द्र सिंह के कमरे से 40 हजार नकद, तीन तोले सोने की चेन, एक जोड़ा बाली, झूमका, आधा किलो चांदी का कड़ा, सूरज सिंह के कमरे से 20 हजार नगद, एटीएम कार्ड, राकेश सिंह के कमरे से 5 तोले की सोने की हार, एक तोले की चेन, चार अंगूठी, मांगटीका, नथ समेत आधा किलो चांदी के जेवर पार कर दिए।


एक अन्य घरवालों को चोरों ने दी धमकी
बताया जा रहा है कि चोरों ने डॉक्टर के घर में घुसने से पहले गांव के ही बालमुकुंद जायसवाल के घर पर भी धावा बोला था लेकिन परिवार के जाग जाने के कारण घर से कोई सामान नहीं ले जा पाए। अलबत्ता यह जरूर है कि जायसवाल परिवार को चोरों ने यह कहकर धमकाया कि शोर मचाया तो खैर नहीं। इससे भयभीत परिवार ने खामोशी में ही अपनी भलाई समझी।


घटना से क्षेत्र में दहशत, पुलिस की सुरक्षा के दावे फेल
ग्राम चांदनी में हुई इस घटना को लेकर समुचे क्षेत्र में न केवल सनसनी है बल्कि दहशत का माहौल भी है। चोरी की यह घटना ऐसे समय में हुई है जब समुचे जिले में पुलिस के अलर्ट रहने के दावे किए जा रहे है। दूसरी ओर घटना थाने से महज 400 मीटर की दूरी पर है तो फिर यह पुलिस किस तरह से अलर्ट पर है।

यही नहीं चांदनी क्षेत्र सीमावर्ती इलाका है। जहां विशेष अलर्ट के निर्देश दिए गए हैं और हाल फिलहाल में अंतरराज्यीय बैठक भी हुई है। घटना के बाद पुलिस अफसरों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

Show More
rampravesh vishwakarma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned