scriptअनाप-शनाप बिजली बिल दिए जाने से उपभोक्ताओं में आक्रोश, बिना मीटर रीडिंग लिए जारी कर रहे बिल | Electricity bill: outrage among consumers due to electricity bills | Patrika News

अनाप-शनाप बिजली बिल दिए जाने से उपभोक्ताओं में आक्रोश, बिना मीटर रीडिंग लिए जारी कर रहे बिल

locationसुरजपुरPublished: Sep 12, 2020 11:19:47 pm

Electricity bill: विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा मीटर रीडिंग लेने में की जा रही लापरवाही, उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ रहा भारी असर

अनाप-शनाप बिजली बिल दिए जाने से उपभोक्ताओं में आक्रोश, बिना मीटर रीडिंग लिए जारी कर रहे बिल

Bill counter Bishrampur

विश्रामपुर. नगर में विद्युत विभाग द्वारा अनाप-शनाप बिजली बिल (Electricity bill) दिए जाने से उपभोक्ताओं में काफी आक्रोश है। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विगत 3 माह से उपभोक्ताओं को मनमाना बिजली बिल दिया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ असंगठित कामगार मजदूर संघ के जिला उपाध्यक्ष वीके जायसवाल ने कहा कि विद्युत विभाग की घोर लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इससे सरकार की छवि पर भी असर पड़ रहा है, क्योंकि लोग विभाग को नहीं सरकार को ज्यादा कोसते हैं, जबकि पूरी गलती विभाग की है। (Electricity bill)
विभाग को चाहिए कि कार्यालय में एक अलग से कर्मचारी बैठाकर गलत बिल को सुधार करवा कर आवश्यक भुगतान ले। वहीं दूसरी तरफ विद्युत वितरण केंद्र विश्रामपुर के अभियंता अनुरंजन कुजर ने कहा कि उपभोक्ताओं को परेशान होने की जरूरत नहीं है। मीटर रीडिंग लेने वाले ठेका कर्मचारी हैं जो अभी नए नए हैं।
कुछ जो पुराने कर्मचारी हैं लापरवाही करते हैं और घर से बैठे-बैठे रीडिंग भर दिए हैं। इस वजह से यह समस्या सामने आई है। जिन उपभोक्ताओं का अनावश्यक बिल आया है, वे दफ्तर में आकर बिल सुधरवा सकते हैं और राशि भुगतान कर सकते हैं।

अभियंता ने ये भी कहा
अभियंता ने कहा कि विभाग ने विद्युत बिल (Electricity bill) भुगतान के लिए गत 4 सितंबर से नया सीएससी सेंटर खोले हैं। जहां उपभोक्ताओं को तुरंत बिजली बिल भुगतान करने की सुविधा उपलब्ध है।
पूर्व में एटीपी सेंटर थे जो अभी भी पूर्व की तरह संचालित हैं और अपना काम कर रहे हैं। सीएससी एवं एटीपी सेंटरों से उपभोक्ताओं को विद्युत बिल भुगतान के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी और न ही भीड़ लगेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो