scriptआधी रात गांव में घुस गए 18 हाथी तो सब भागने लगे इधर-उधर, 1 पकड़ में आ गया तो कुचलकर ले ली जान | Elephants attack: Elephants crushed villager, death | Patrika News

आधी रात गांव में घुस गए 18 हाथी तो सब भागने लगे इधर-उधर, 1 पकड़ में आ गया तो कुचलकर ले ली जान

locationसुरजपुरPublished: Sep 20, 2019 09:12:40 pm

Elephants attack: हाथियों के दल ने रातभर मचाया उत्पात, काफी संख्या में खेत में लगी फसल कर दी बर्बाद, दहशत में ग्रामीण

आधी रात गांव में घुस गए 18 हाथी तो सब भागने लगे इधर-उधर, 1 पकड़ में आ गया तो कुचलकर ले ली जान

Elephants crushed villager

सूरजपुर. सूरजपुर जिले के दूरस्थ क्षेत्र ओडग़ी विकासखंड के वन परिक्षेत्र बिहारपुर के ग्राम पंचायत मोहरसोप में गुरुवार की रात 18 हाथियों का दल आ धमका। इससे गांव में दहशत की स्थिति निर्मित हो गई है। हाथी की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई। (Elephants attack)

यह भी पढ़े : सड़क पर एक साथ पहुंचे 14 हाथी तो भागने लगे लोग, किसी ने बनाया वीडियो तो किसी ने खींचे फोटो


सूरजपुर जिले के दूरस्थ ओडग़ी विकासखंड के वन परिक्षेत्र बिहारपुर अंतर्गत ग्राम मोहरसोप में गुरुवार की रात 18 हाथियों का दल रात करीब 2 बजे गांव में पहुंचा। हाथी (Elephants attack) मक्के की खेत में पहुंचकर फसलों को चट कर रहे थे। इसी दौरान ग्रामीणों की नींद खुली और हाथियों को देखकर उनके होश उड़ गए।

जंगल में महुआ बीनने गई बेटी लौट आई घर लेकिन मां रुक गई, फिर सुबह उसकी टुकड़ों में मिली लाश

गांव में अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई। रिहायशी बस्ती में अचानक हाथियों के पहुंच जाने से ग्रामीण डर गए और घर छोड़कर भागने लगे। इसी दौरान 50 वर्षीय रामधारी यादव बाड़ी में फंस गया, जिसे हाथियों ने पटक कर मार डाला, जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।
हाथियों के दल ने मोहरसोप में जमकर उत्पात मचाया। बड़े पैमाने पर फसल भी बर्बाद कर दी। इधर ग्रामीणों द्वारा सुबह वन विभाग को घटना की सूचना दी गई।

ये भी पढ़ें : ट्रेनिंग दे रहे महावत को कुमकी हाथी ने सूंड में लपेटकर फेंका, पीठ पर चढ़कर रौंदने वाला था कि…


दी गई सहायता राशि
मृतक के परिजनों की सूचना पर सुबह वन विभाग व पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। तमाम औपचारिकताओं के बाद मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपए की सहायता राशि दी गई। साथ ही ग्रामीणों को सावधान रहने को कहा गया है। राहत राशि दिए जाने के दौरान ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मंदेश गुर्जर, रमेश गुप्ता प्रिंस गुप्ता आदि मौजूद थे।

सरगुजा संभाग में हाथियों की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Elephants attack

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो