script2 भालुओं ने युवक को मार डाला, इधर खदेड़े जाने से बिदके हाथी ने सूंड में लपेटकर युवक को पटका, हालत नाजुक | Elephants-bear: 2 bears killed man, elephant wrapped in trunk and hit | Patrika News

2 भालुओं ने युवक को मार डाला, इधर खदेड़े जाने से बिदके हाथी ने सूंड में लपेटकर युवक को पटका, हालत नाजुक

locationसुरजपुरPublished: Sep 12, 2020 06:01:35 pm

Elephants-bear: प्रेमनगर के चौड़ी पहाड़ में 7 हाथियों के दल के सामने आया गया था युवक, वहीं फसल देखने गए युवक का 2 भालुओं से हो गया था सामना

2 भालुओं ने युवक को मार डाला, इधर खदेड़े जाने से बिदके हाथी ने सूंड में लपेटकर युवक को पटका, हालत नाजुक

Elephants in Surajpur

सूरजपुर. सूरजपुर जिले में हाथी और भालुओं (Elephants and bear) का आंतक है। आए दिन हाथी व भालू द्वारा लोगों को मारने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। इसी कड़ी में प्रेमनगर के चौड़ी पहाड़ में डेरा डाले 7 हाथियों के दल को गौरीपुर के एक युवक को छेडऩा महंगा पड़ गया।
एक हाथी ने उसे उठाकर पटक दिया, लेकिन उसकी जान बाल-बाल बच गई। उसे गंभीर हालत में अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है, उसकी हड्डियां टूट गईं हैं। वहीं ग्राम अभयपुर में अपने दोस्त के साथ फसल देखने गए युवक को 2 भालुओं ने मार डाला।

गौरतलब है कि सूरजपुर जिले के प्रेमनगर के नजदीक चौड़ी पहाड़ में पिछले 2 दिनों से सात हाथियों का दल डेरा जमाए हुए है। कोरिया जिले की ओर से पहुंचा हाथियों का यह दल प्रति वर्ष इस मौसम में इस इलाके के में आता है। पिछले वर्ष तो हाथियों ने खूब उत्पात मचाया था।
बल्कि एक हाथी ने तो देवनगर में कई लोगों की जान ले ली थी, इन हाथियों को खदेडऩे में वन विभाग के पसीने छूट गए थे। बहरहाल, इन हाथियों के आ धमकने से समूचे इलाके में दहशत की स्थिति बन गई है। इन हाथियों ने आते वक्त बरबसपुर के आसपास रास्ते के धान की फसलों को नुकसान पहुचाया है।
गुरुवार की रात से वे कंचनपुर, फुलकोना, गौरीपुर व नवापारा के बीच पडऩे वाले चौड़ी पहाड़ में डेरा डाले हुए है। वन विभाग लोगों से सावधान रहने, जंगलों की ओर न जाने की सलाह दे रहा है। इसके बावजूद शुक्रवार सुबह गौरीपुर का एक 18 वर्षीय युवक राजेश्वर हाथियों के नजदीक पहुंच गया और उन्हें खदेडऩे लगा जिससे हाथी बिदक गए।
एक हाथी ने युवक को सूंड से उठाकर पटक दिया जिससे वह उसके पैरों के नीचे आ गया, लेकिन बाल बाल बच गया। दोबारा हाथी ने उठा कर उसे कुछ दूर फेंक दिया जिससे उसे गंभीर चोटें आईं। उसे तत्काल प्रेमनगर अस्पताल ले जाया गया जहां हालत नाजुक होने पर उसे सूरजपुर भेजा गया। यहां से भी उसे अम्बिकापुर रेफर कर दिया गया है।

2 भालुओं ने ली युवक की जान
भालुओं के हमले से एक युवक की मौत हो गई है। घटना ग्राम अभयपुर में शुक्रवार की सुबह हुई है। सूरजपुर जिले के ग्राम अभयपुर निवासी 25 वर्षीय शिव कुमार अपने साथी शनि सिंह के साथ खेतों की ओर फसल देखने गया था।
इसी दौरान अचानक 2 भालुओ ने हमला कर दिया, जिससे शिव राम बुरी तरह जख्मी हो गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गइ। उसका मित्र उसे बचाने की कोशिशें करता रहा, लेकिन सफलता नहीं मिली, वह बमुश्किल अपनी जान बचा पाया।
घटना की जानकारी लगते ही वन विभाग, पुलिस व ग्रामीणजन मौके पर पहुंचे ओर युवक के शव को पीएम के लिए भेजा गया। घटना से अभयपुर में शोक का माहौल निर्मित हो गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो