scriptनगर पालिका के दुकानों के आगे अतिक्रमण, कई शिकायतों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं | Encroachment in front of municipality shops, no action after complaint | Patrika News

नगर पालिका के दुकानों के आगे अतिक्रमण, कई शिकायतों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं

locationसुरजपुरPublished: Sep 14, 2020 06:09:30 pm

Encroachment: दूसरे दुकानदारों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना, सीएमओ ने मुहिम चलाकर कार्रवाई करने की कही बात

नगर पालिका के दुकानों के आगे अतिक्रमण, कई शिकायतों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं

Encroachments

सूरजपुर. नगरपालिका के दुकानों के आगे अतिक्रमण (Encroachments) से दूसरे दुकानदार बेहद परेशान हैं। इसकी शिकायतों के बाद भी किसी तरह की कोई राहत न मिलने से दुकानदार हताश हैं। बस स्टैंड परिसर में निर्मित नपा के दुकानों को लाखों रुपए की बोली लगा कर दुकान लेकर कुछ लोग पछता रहे है तो कुछ की बल्ले-बल्ले है।
बताया जा रहा है कि कुछ दुकानदार ऐसे है जो एक दो दुकान लेकर पूरे परिसर को कब्जे में ले लिया है जिससे दूसरे दुकानदारो की मुश्किलें बढ़ गर्इं हंै। (Encroachments)


ऐसा ही एक मामला माही कलेक्शन के संचालक नितेश कुमार की शिकायत में सामने आया है। नितेश के मुताबिक उन्होंने लाखों खर्च कर दुकान तो ले लिया पर अब यहां की हालत देख उन्हें पछतावा हो रहा है। उनके अनुसार पड़ोस के दुकानदार की हरकतों से वह परेशान हंै। (Encroachments)
बताया जा रहा है कि पड़ोसी दुकानदार अपनी दुकान से 25 फिट तक छड़, सीमेंट, चद्दर ऐसी फैला दी है कि दूसर के दुकान का ख्याल ही नहीं है। यही नही सुलभ शौचालय, बगल की गलियों में भी समान रख कर कब्जा कर लिया गया है। जिससे आम लोगों को भी मुश्किलें हो रही है। कई बार यह विवाद की स्थिति व हादसे का सबब भी बन चुकी है।
इसी बहाने बड़ी गाडिय़ों की एंट्री भी नो एंट्री समय करा कर मनमानी की जाती है। नितेश के अनुसार वह कई बार नगरपालिका सहित अन्य अधिकारियों से इसकी शिकायत कर चुका है पर उसकी कोई सुनने वाला कोई नहीं है।
नगर पालिका के दुकानों के आगे अतिक्रमण, कई शिकायतों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं
वह अब जिला प्रशासन की शरण मे एक बार जाना चाहता है शायद उसे वहां से कोई राहत मिल जाये अन्यथा दुकान छोडऩे पर विवश होगा। उन्होंने नपा के जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों का ध्यानाकर्षित कर अन्य दुकानदारों को राहत दिलाने की गुजारिश की है ताकि अन्य लोग भी सही से अपना व्यवसाय कर सके।

दिया गया है नोटिस
मुख्य नगरपालिका अधिकारी दीपक एक्का ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली है और ऐसे सभी दुकानदारो को नोटिस दी गई है जो बाहर समान फैला कर कब्जा किये हुए है। इस मामले शीघ्र ही मुहिम चला कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो