scriptमासूम बेटे को साथ लेकर पत्थर के अवैध खदान में गया था पिता, चट्टान के नीचे दबकर दोनों की दर्दनाक मौत | Father and his innocent son death to buried under the rock | Patrika News

मासूम बेटे को साथ लेकर पत्थर के अवैध खदान में गया था पिता, चट्टान के नीचे दबकर दोनों की दर्दनाक मौत

locationसुरजपुरPublished: Feb 20, 2019 01:53:32 pm

क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित है अवैध पत्थर की खदान, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को बाहर निकालकर पीएम के लिए भिजवाया अस्पताल

Illegal stone mine

Illegal stone mine

सूरजपुर. अपने 6 वर्षीय मासूम पुत्र के साथ पिता अवैध रूप से संचालित पत्थर की खदान से गिट्टी तोडऩे गया था। इसी दौरान खदान धंसक गई और चट्टान के नीचे दब जाने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।
घटना की खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकलवाकर अस्पताल भिजवाया। इधर हादसे में पिता-पुत्र की मौत से परिजन में मातम पसर गया है।

सूरजपुर जिले के ग्राम तेलसरा स्थित बंचरपारा में अवैध पत्थर खदान संचालित है। इस खदान में पत्थर तोडऩे मंगलवार की सुबह करीब 9 बजे ग्राम तेलसरा निवासी मोतीराम गोंड़ अपने 6 वर्षीय पुत्र दिलीप के साथ गया था।
दोनों पत्थर निकाल ही रहे थे कि अचानक खदान धंसक गई और पिता-पुत्र बड़े चट्टान के नीचे दब गए। हादसे में बुरी तरह से कुचल जाने से दोनों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।
घटना की सूचना मौके पर मौजूद अन्य ग्रामीणों ने सूरजपुर पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकलवाया। पुलिस ने दोनों के शवों को पीएम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया।

घर में पसर गया मातम
खदान धंसकने से पिता-पुत्र की मौत की खबर जैसे ही उनके घर में पहुंची, परिजनों के बीच मातम पसर गया। हादसे में पति व बेटे को खो चुकी पत्नी घटना से सदमे में है।
बताया जा रहा है कि क्षेत्र में अवैध रूप से पत्थर का खदान संचालित है। इस ओर जिम्मेदार अधिकारियों का ध्यान नहीं जा रहा है। ऐसे में ग्रामीण वहां पहुंचकर अपनी जान गंवा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो