script

पूर्व गृहमंत्री के पुत्र ने पेट्रोल पंप की डीलरशिप हासिल करने दिया झूठा शपथ-पत्र, 2014 में युवती से किया शादी का जिक्र, जबकि…

locationसुरजपुरPublished: Mar 13, 2019 09:25:34 pm

आरटीआई कार्यकर्ता ने थाने में दर्ज कराई है शिकायत, कहा- अपराध की श्रेणी में आता है यह कृत्य

Petrol pump

Petrol pump

सूरजपुर. प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री के पुत्र पर एक आरटीआई कार्यकर्ता ने पेट्रोल पंप की डीलरशिप हासिल करने झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाया है। उसने मामले की शिकायत थाने में भी दर्ज कराई है।

बुधवार को आरटीआई कार्यकर्ता डीके सोनी ने पत्रकारों को सूचना के अधिकार के तहत निकाले गए दस्तावेजों को उपलब्ध कराते हुए आरोप लगाया है कि प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के पुत्र लवकेश पैकरा ने पेट्रोल पम्प हासिल करने के लिए झूठा शपथ पत्र प्रस्तुत किया है।
डीके सोनी के अनुसार इंडियन ऑयल नियमों के अनुसार एक परिवार में एक ही व्यक्ति को डीलरशीप दिए जाने का प्रावधान है। चूंकि रामसेवक पैकरा के परिवार में पूर्व से ही डीलरशीप उपलब्ध थी और उनके पुत्र लवकेश पैकरा ने दूसरा पेट्रोल पम्प हासिल करने के लिए एक शपथ पत्र दिया है,
जिसमें उन्होंने अपना विवाह 2014 में एक युवती से किए जाने का जिक्र किया है। सोनी के अनुसार जबकि लवकेश की शादी बेहद धूमधाम से वर्ष 2017 में हुआ है। ऐसे में उन्होंने पेट्रोल पम्प हासिल करने के लिए झूठा शपथ-पत्र प्रस्तुत किया है, जो अपराध की श्रेणी में है।
आरटीआई कार्यकर्ता ने इसकी शिकायत जयनगर थाने में दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की है। आरटीआई कार्यकर्ता ने बताया कि उक्त जानकारी उन्होंने सूचना के अधिकार के तहत हासिल की है।


पहले रिसीव नहीं किया फिर कर दिया स्वीच ऑफ
इस संबंध में लवकेश पैकरा का पक्ष जानने के लिए उनके मोबाइल नंबर 9826130107 में संपर्क किया गया, लेकिन उनके द्वारा मोबाइल रिसीव न किए जाने व दोबारा स्वीच ऑफ कर दिए जाने से उनका पक्ष ज्ञात नहीं हो सका।

ट्रेंडिंग वीडियो