script

किशोरी से पहले किया गैंगरेप फिर पानी से भरे कुएं में धकेलकर की हत्या, नाबालिग समेत 2 गिरफ्तार

locationसुरजपुरPublished: Jun 23, 2022 09:02:11 pm

Gangrape and Murder: छठी कार्यक्रम में शामिल होने गई नाबालिग लड़की (Minor girl) घर नहीं लौटी तो पिता ने थाने में दी थी सूचना, कुएं में मिली थी नाबालिग की लाश (Dead body of minor girl), पुलिस की जांच में संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया आरोपी ने स्वीकार किया अपराध

Gangrape and murder

Gangrape and murder demo pic

सूरजपुर. Gangrape and Murder: पुलिस ने नाबालिग लड़की से सामूहिक बलात्कार व उसकी हत्या के मामले में अपचारी बालक सहित 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल 15 जून को छठी कार्यक्रम में शामिल होने गई नाबालिग लड़की को किशोर व एक युवक जबरन उठाकर ले गए और उसके साथ सामूहिक बलात्कार (Gangrape) किया। किशोरी ने जब यह बात अपने परिजनों को बताने की बात कही तो दोनों उसे बाइक पर बैठाकर कुएं में पास ले गए और उसमें धकेल दिया। इससे पीडि़ता की मौत हो गई। बेटी के घर नहीं लौटने पर पिता ने थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

एक व्यक्ति ने 17 जून को थाने में सूचना दी कि उसकी नाबालिग बेटी 15 जून को गांव में छठी कार्यक्रम में शामिल होने गई थी, जो वापस नहीं आई। अपने स्तर से उसकी काफी खोजबीन की लेकिन वह नहीं मिली। दूसरे दिन उसकी लाश गांव के कुएं में मिली। मामले की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पंचनामा कर पीएम कराया।
पीएम रिपोर्ट में बालिका के साथ बलात्कार होने की बात सामने आई। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ की। एसपी रामकृष्ण साहू ने थाना प्रभारी को गंभीरतापूर्वक जांच करते हुए आरोपियों की पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।
एएसपी हरीश राठौर व एसडीओपी प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में पुलिस ने मामले की गंभीरतापूर्वक जांच की तो जानकारी मिली कि गांव के सुरेन्द्र लकड़ा के साथ मृतका को छठी कार्यक्रम के दिन घर के बाहर देखा गया था। संदेह के आधार पर पुलिस ने सुरेन्द्र लकड़ा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

बिना तलाक पटवारी ने की दूसरी शादी, महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा- इनके वेतन से हर महीने 5 हजार काटो, जा सकती है नौकरी


गैंगरेप के बाद कुएं में धकेला
आरोपी ने बताया कि 15 जून को उसने व एक अपचारी बालक ने मृतका को जबरन ले जाकर उसके साथ दोनों ने बलात्कार (Gangrape) किया था। ये बात मृतका द्वारा परिजनों को बताए जाने के डर से आरोपी उसे बाइक में बैठाकर कुएं के पास ले गए। फिर यहां धक्का देकर कुएं में गिरा दिया।
इससे डूबकर उसकी मौत हो गई थी। मामले में धारा 363, 376 घ, 302, 201, 34 व पॉक्सो एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए आरोपी सुरेन्द्र लकड़ा व एक अपचारी बालक को गिरफ्तार किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो