scriptछत्तीसगढ़ में गेस्ट पीजीटी टीचर के 45 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन | Guest PGT teacher Recruitment in chhattisgarh | Patrika News

छत्तीसगढ़ में गेस्ट पीजीटी टीचर के 45 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

locationसुरजपुरPublished: Oct 12, 2019 06:42:53 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

Chhattisgarh PGT Teacher Recruitment 2019: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और शिक्षक बनना चाहता हैं तो छत्तीसगढ़ सरकार आपको सुनहरा मौका दे रही है। इन पदों पर अगले दो दिनों में आवेदन किया जा सकता है।

छत्तीसगढ़ में गेस्ट पीजीटी टीचर के 45 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

छत्तीसगढ़ में गेस्ट पीजीटी टीचर के 45 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

रायपुर. Chhattisgarh PGT Teacher Recruitment 2019: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और शिक्षक बनना चाहता हैं तो छत्तीसगढ़ सरकार आपको सुनहरा मौका दे रही है। शासन ने गेस्ट टीचर (पीजीटी) पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवदेन जारी कर दिया है। आप विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.cgstate.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 अक्टूबर है। आवेदन करने और नियमों की अधिक जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाइये और आवेदन सम्बंधित सभी जानकारियां प्राप्त कर लें।

यहां होगी भर्ती

छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से इस भर्ती के तहत गेस्ट टीचर के कुल 45 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ये भर्तियीं सूरजपुर जिलें में की जाएंगी।

योग्यता

छत्तीसगढ़ टीचर (पीजीटी) पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास बीएड की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर वो अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं जो बीएड फाइनल एग्जाम दे रहे हैं। अर्हता से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

सैलरी

इन पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 18,000 रुपए प्रति महीने के हिसाब से सैलरी दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

छत्तीसगढ़ गेस्ट टीचर पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.cgstate.gov.in से फॉर्म डाउनलोड कर उसे भरकर भेजना होगा। आवेदन प्रक्रिया, सेलेक्शन प्रोसेस और सिलेबस की जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो