तेज हवाओं से गिरे कई पेड़, डेढ़ दर्जन घरों के उड़े छप्पर, खबर मिलते ही पहुंचे शिक्षा मंत्री

Heavy Wind: दो दिनों से सरगुजा संभाग (Surguja Region) में हो रही बारिश, तेज हवाओं ने पहुंचाया कई घरों को नुकसान

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 15 Sep 2021, 08:26 PM IST

प्रतापपुर. पिछले 2 दिन से मौसम ने अचानक करवट ली है। तेज हवाओं के साथ लगातार हो रही बारिश से जहां किसानों के चेहरे खिल उठे हैं, वहीं लोग परेशान भी हुए हैं। तेज हवाओं ने कई जगह पर नुकसान पहुंचाया।

इसी कड़ी में सूरजपुर जिले के प्रतापपुर जनपद पंचायत अंतर्गत बुधवार को तेज हवाओं से जगह-जगह जहां कई पेड़ धराशायी हो गए वहीं ग्राम शिवपुर के उरांवपारा में 11 घर और रामपुर में 7 घर के छप्पर पूरी तरह उजड़ गए।

सूचना मिलते ही स्कूल शिक्षा मंत्री मौके पर पहुंचे और जायजा लिया। उन्होंने मौके पर तिरपाल की व्यवस्था कराई तथा हवाओं से हुए नुकसान का मुआवजा देने का भी आश्वासन दिया है।


गौरतलब है कि सूरजपुर जिले के प्रतापपुर में फिलहाल 2 दिनों से मौसम खराब है और रुक रुक कर बारिश हो रही है। वहीं बुधवार की दोपहर लगभग 1 बजे तेज हवाओं के कारण कई पेड़ उखड़ गए और लोगों के घर के छप्पर तक उड़ गए।

Read More: आंधी-तूफान के साथ हुई बारिश, कई पेड़ और विद्युत पोल धराशायी- देखें Video

वहीं स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह पूरे परिवार और पार्टी पदाधिकारियों के साथ शिवपुर में रुद्राभिषेक यज्ञ करवा रहे थे। तेज हवाओं से हुए नुकसान की सूचना मिलते ही शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह द्वारा तत्काल गांव में जाकर प्रभावितों से मिले, जिनके घर पूरी तरह उजड़ गए थे, उनके लिए तिरपाल की व्यवस्था की गई।

Read More: झारखंड से सरगुजा में प्रवेश कर सकता है 'यास तूफान', स्वास्थ्य मंत्री टीएस ने लोगों को किया अलर्ट

Rain and wind
IMAGE CREDIT: weather report /span>

मुआवजा राशि देने की कही बात
आरआई और पटवारी को निर्देशित करते हुए मंत्री ने मुआवजा राशि देने की बात कही। इस दौरान जनपद अध्यक्ष जगत लाल आयाम, इम्तियाज जफर, मासूम इराकी, बलबीर यादव, जनपद सीईओ निजामुद्दीन उपस्थित थे।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned