scriptजंगल में अवैध कोयला निकालने गया था युवक, अचानक करंट की चपेट में आने से हो गई मौत | Illegal coal mine: Young man death from current in illegal coal mine | Patrika News

जंगल में अवैध कोयला निकालने गया था युवक, अचानक करंट की चपेट में आने से हो गई मौत

locationसुरजपुरPublished: May 21, 2020 08:30:12 pm

Illegal coal mine: विद्युत पंप से अवैध खदान से निकाल रहा था पानी, लंबे समय से कोयला उत्खनन का चल रहा काम

जंगल में अवैध कोयला निकालने गया था युवक, अचानक करंट की चपेट में आने से हो गई मौत

Villagers and police on the spot

सूरजपुर. ओडग़ी थाना अंतर्गत ग्राम गोविंदगढ़ कुधरी के जंगल में अवैध कोयला निकालने गए एक युवक की करंट की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई। ग्राम गोविंदगढ़ कुधरी के जंगल मे अवैध रूप से कोयले का उत्खनन लम्बे समय से किया जा रहा था।
उक्त कोयले को आस पास के ईंट-भ_े में ले जाकर खपाया जाता रहा है और आज इसी अवैध उत्खनन के कारण एक युवक को अपनी जान गंवानी पड़ गई।

सूरजपुर जिले के ओडग़ी थाना अंतर्गत ग्राम कुधरी निवासी विष्णु कांत उम्र 28 वर्ष गुरुवार सुबह से कुधरी के जंगल में अवैध कोयला उत्खनन के उद्देश्य से बिजली पम्प लेकर गया था और कोयला खदान से पानी निकालने का कार्य कर रहा था जैसे ही युवक पम्प लगाकर बाहर निकल रहा था।
वैसे ही नंगी बिजली तार की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई जिसकी जानकर गांव के साथी युवक द्वारा उसके परिजनों को दिया गया। परिजन मौके पर पहुंचकर इसकी सूचना ओडग़ी पुलिस को दिया गया।
जंगल में अवैध कोयला निकालने गया था युवक, अचानक करंट की चपेट में आने से हो गई मौत
ओडग़ी पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए ओडग़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया और पोस्टमार्टम के बाद परिजनों शव सौंप दिया।


फल-फूल रहा अवैध कारोबार
आस पास के ईंट भ_ों में इसी तरह के अवैध कोयले को खपाया जाता है। जिससे यह अवैध कारोबार फल फूल रहा है। इसकी जानकारी वन विभाग को हैं फिर भी वन विभाग को मौत का इंतजार रहता है।
दो वर्ष पूर्व गड़ेरिया डीह के जंगल मे अवैध खनन करते एक मजदूर मौत हो गई थी तब जाकर विभाग के द्वारा उस कोयले के मुहाने को बंद कर दिया गया था लेकिन आज इसी अवैध उत्खनन के कारण एक युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

सूरजपुर जिले में क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in Surajpur

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो