scriptआईपीएल टी-20 क्रिकेट में सट्टे में 2 लाख से ज्यादा रुपए हारने से डिप्रेशन में था युवक, फांसी लगाकर की आत्महत्या | IPL T-20 cricket: Young man suicide while loss 2 lakh in IPL betting | Patrika News

आईपीएल टी-20 क्रिकेट में सट्टे में 2 लाख से ज्यादा रुपए हारने से डिप्रेशन में था युवक, फांसी लगाकर की आत्महत्या

locationसुरजपुरPublished: Oct 31, 2020 08:48:04 pm

IPL T-20 cricket: आईपीएल के मैचों में लगातार हार रहा था रुपए, मृतक के करीबियों के अनुसार रुपए हारकर लाखों रुपए का हो गया था कर्जदार

आईपीएल टी-20 क्रिकेट में सट्टे में 2 लाख से ज्यादा रुपए हारने से डिप्रेशन में था युवक, फांसी लगाकर की आत्महत्या

Young man who suicide

सूरजपुर. जिले में सट्टा (Betting) बाजार बेखौफ रूप से फल-फूल रहा है। इसकी चपेट में युवा वर्ग ज्यादा आ रहा है। लाखों रुपए हारने के बाद वे क्राइम करने व खुद की जान देने से भी नहीं कतरा रहे हैं। इसी कड़ी में एक युवक ने सट्टे में 2 लाख से अधिक रकम हारने के बाद फांसी लगाकर जान दे दी।
बताया जा रहा है कि वह आईपीएल (IPL T-20 cricket) में लगातार रुपए लगाकर हार रहा था। युवक द्वारा आत्महत्या कर लिए जाने से उसके परिजनों में मातम पसरा हुआ है।


सूरजपुर के बडक़ापारा निवासी 20 वर्षीय सुभाष राजवाड़े का शव शनिवार की सुबह घर के कमरे में फांसी पर झूलता मिला। बताया जा रहा है कि सुभाष आईपीएल के मैचों (IPL match) में सट्टा लगाकर लगातार हार रहा था, संभवत: इस कारण वह लाखों रुपये का कर्जदार हो गया था। इस तनाव में उसने शुक्रवार रात आत्महत्या (Suicide) कर ली।

प्रेमी बोला- मैं तुम्हारी होने वाली पत्नी से प्यार करता हूं, शादी मत करना वरना…, युवती ने मंडप के दिन कर ली थी आत्महत्या

शनिवार सुबह मृतक का भाई उसे उठाने गया था तो देखा कि सुभाष का शव फांसी (suicide) पर लटका है, तब उसने तत्काल परिजनों को इसकी जानकारी दी। इससे देखते ही देखते आसपास के लोग पहुंच गए।
सुचना पर कोतवाली पुलिस (Kotwali Police) मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के शव को उतरवाकर मर्ग पंचानामा तैयार कर पीएम के लिये भेज दिया।


पीएम करने औजार के लिए मांगे 7 सौ रुपए
जिला अस्पताल के पीएम के लिये गये परिजनों से पीएम करने वाले स्वीपर ने पीएम करने वाले औजार के लिये सात सौ रुपये की मांग की। वहां मौजूद मीडियाकर्मियो ने इस बात की जानकारी सीएमएचओ को देने पर उन्होंने पहल करते हुये पीएम करने हेतु औजार उपलब्ध कराया।

सट्टे का बाजार गर्म
जिले में इन दिनों सट्टा बाजार (Betting) गर्म है, जिसकी चपेट में मृतक सुभाष भी था। मृतक के आईपीएल में 2 लाख से ज्यादा रकम हारने की बात सामने आ रही है।
मृतक के घर के आसपास रहने वाले सहित उसके दोस्तों के अनुसार शुक्रवार को मृतक सुभाष के साथ कुछ लोगो का पैसे के लेनदेन के मामले को लेकर विवाद भी हुआ था, जिससे मृतक डिप्रेशन में था। शुक्रवार रात 11 बजे तक आईपीएल मैच देखने के बाद डिप्रेशन में उसने मौत को गले लगा लिया।

गुस्से में मायके गई पत्नी को कई बार मनाने गया लेकिन नहीं आई साथ, वियोग में पति ने लगा ली फांसी


एएसपी बोले- मामले की जांच जारी
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने बताया कि युवक की मृत्यु पर मर्ग कायम कायम कर जांच की जा रही है । जाच उपरांत जो तथ्य सामने आएगा उसके आधार पर कार्यवाही की जायेगी। सट्टा पर अंकुश लगाने हेतु कार्यवाही की जाती रही है। इस मामले में भी सट्टा की बात सामने आई तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

हेल्प लाइन नम्बर की खुली पोल
शव का पीएम कराने के बाद परिजनों ने छग शासन द्वारा नि:शुल्क मुक्तांजलि वाहन के लिये टोल फ्री नंबर 1099 पर कई बार लगाया जो बार-बार मध्यप्रदेश लग जा रहा था। इससे परिजन शव वाहन के लिये परेशान होते रहे तो नागरिकों ने इसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन को देने पर उनके द्वारा शव वाहन पीएम स्थल पर भेजा गया।
जिले में एक ही शव वाहन होने पर मृतकों के परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पडता है। हद तो यह है कि छग सरकार (CG Government) द्वारा शव वाहन के लिये टोल फ्री नंबर 4-5 दिनों से मध्यप्रदेश लग रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो