scriptआईपीएस भावना बोलीं- हेलमेट पहनने से कम नहीं हो जाती शान, हादसे के समय बचती है जान | IPS Bhavna: IPS Bhavna said- wear helmet to save life in accident | Patrika News

आईपीएस भावना बोलीं- हेलमेट पहनने से कम नहीं हो जाती शान, हादसे के समय बचती है जान

locationसुरजपुरPublished: Jul 20, 2021 10:49:46 am

IPS Bhavna: एनएच पर चेक प्वाइंट (Check point) लगाकर यातायात नियमों की दी गई समझाइश, एसपी (SP) ने बिना हेलमेट (Helmet) पहने लोगों को फ्री में दिए हेलमेट

Helmet distribution

IPS Bhavna distributed helmet to bike riders

सूरजपुर. सूरजपुर-अंबिकापुर एनएच 43 के सिलफिली में रविवार को यातायात व थाना जयनगर की संयुक्त टीम ने विशेष नाका लगाकर दोपहिया वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने की हिदायत दी।

वहीं ऐसे दोपहिया वाहन महिला-पुरुष चालक जो हेलमेट (Helmet) के बिना गुजर रहे थे, उन्हें एसपी भावना गुप्ता ने हेलमेट नहीं पहनने से होने वाले नुकसान के बारे में जागरुक किया तथा उन्हें नि:शुल्क हेलमट बांटा। उन्होंने कहा कि बाइक चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनें। हेलमेट पहनने से शान में कमी नहीं आती, बल्कि हादसे के समय जान बच जाती है।

स्कूली बच्चियों को इस हाल में देख आईपीएस की उमड़ी भावना, गाड़ी रुकवाकर बांटे मास्क-चॉकलेट


एसपी ने बताया कि हम यातायात नियमों का पालन नहीं करने पर कार्यवाही के साथ ही हेलमेट पहनने के लिए लोगों को प्रोत्साहित भी कर रहे हंै। इसके तहत आज हेलमट बांटकर लोगों को हेलमेट पहनने की हिदायत दी और वाहन चालकों को संदेश दिया गया कि यातायात नियमों का पालन करें।
जो नियमों का उल्लंघन करते पकड़ा जाएगा, उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हेलमट पहनने से किसी की शान में कमी नहीं आती, बल्कि दुर्घटना के समय जान बच सकती है। क्योंकि जब भी दोपहिया वाहन की दुर्घटना होती है, अक्सर वाहन चालक की मौत सिर पर चोट के कारण होती है।

आईपीएस अमित को सरगुजा और भावना को सूरजपुर एसपी की कमान, आईजी व एएसपी का भी ट्रांसफर


हमारे लिए हर नागरिक की जान कीमती
एसपी ने कहा कि हमारे लिए हर एक नागरिक की जान कीमती है, इसी उद्देश्य को लेकर जिले की पुलिस लगातार लोगों को सड़क सुरक्षा (Road Safety) नियमों का पालन करने की समझाइश एवं नियमों के उल्लघंन पर कार्यवाही कर रही है।
चेकिंग के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने वाहन चालकों को वाहन के सभी दस्तावेज जैसे ड्राइविग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन, प्रदूषण फिटनेस सहित अन्य कागजात साथ में रखने कहा।


ये रहे उपस्थित
इस दौरान थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान, यातायात प्रभारी आरसी राय, एएसआई देवनाथ चौधरी, एएसआई कृष्णा सिंह, प्रधान आरक्षक रामजतन सिंह, बालमुकुन्द पाण्डेय व आरक्षक रामप्रसाद पैंकरा मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो