scriptतेंदुए की धमक: दिनदहाड़े घर में घुसकर 12 बकरियों को मार डाला, दहशत में लोग | Leopard panic: Leopard killed 12 goats in Biharpur | Patrika News

तेंदुए की धमक: दिनदहाड़े घर में घुसकर 12 बकरियों को मार डाला, दहशत में लोग

locationसुरजपुरPublished: Jan 10, 2023 04:53:42 pm

Leopard panic: मवेशियों को रखने वाली जगह में बांधी गई थीं बकरियां, मवेशी मालिक की पुत्री जब बकरियों को चराने ले जाने पहुंची तो सभी रक्तरंजित अवस्था में मिलीं

Leopard panic

Leopard killed goats

बिहारपुर. Leopard panic: सूरजपुर जिले के दूरस्थी चांदनी बिहारपुर क्षेत्र में हाथियों का आतंक पहले से ही है। अब क्षेत्र में तेंदुए ने भी अपनी धमक दी है। सोमवार की सुबह तेंदुए ने एक घर में रहीं 12 बकरे-बकरियों का शिकार कर लिया। जब बकरी मालिक की बेटी उन्हें चराने के लिए लेने पहुंची तो सभी रक्त रंजित अवस्था में म़ृत पड़ी थीं। लोग ऐसा अंदाजा लगा रहे हैं व बकरियों के मारने के तरीके से तेंदुए द्वारा शिकार किए जाने की बात कही जा रही है। बहरहाल तेंदुए के धमक से लोग दहशत में है, वन विभाग द्वारा भी लोगों से सतर्क रहने कहा गया है।

गौरतलब है कि चांदनी बिहारपुर क्षेत्र के ग्राम कुबेरपुर निवासी कन्हैया लाल यादव ने मवेशी रखने वाले घर में करीब 2 दर्जन बकरियों को रखा था। सोमवार की सुबह करीब 10 बजे कन्हैयालाल की पुत्री सरिया (मवेशियों के बांधने का स्थान) बकरियों को चराने ले जाने पहुंची तो 12 बकरे-बकरियां मृत मिलीं।
उसने तत्काल इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। परिजन व गांव के लोग पहुंचे तो बकरियां खून से लथपथ थीं। बकरियों को किस जानवर ने मारा, यह पता नहीं चला लेकिन मारने के तौर तरीके से यह बात समझ में आई कि तेंदुए ने उनका शिकार किया है।
तेंदुए की बात सामने आते ही उनके होश उड़ गए। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। इस मामले के सामने आने के बाद से वन विभाग भी सतर्क हो गया है और ग्रामीणों को भी सतर्क रहने कहा गया है।

डिप्टी कलेक्टर ने छापा मारकर जब्त किए 336 क्विंटल अवैध धान, कोचिए के गोदाम में मिला 115 पैकेट सरकारी चना


पड़ोसी जिले में तेंदुए ने 2 महिलाओं को मार डाला है
गौरतलब है कि महीनेभर के भीतर ही सूरजपुर के पड़ोसी कोरिया जिले में तेंदुए का जबरदस्त आतंक (Leopard panic) रहा है। वन विभाग द्वारा तेंदुए को पकडऩे पिंजरे तो लगाए गए लेकिन उसमें वह नहीं फंस सका है। ऐसे में माना जा रहा है कि उक्त तेंदुआ ही बिहारपुर इलाके में आ धमका है, जिससे क्षेत्र के लोगो को नींद उड़ गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो