यहां आएगी लाइफ लाइन एक्सप्रेस, 19 दिन तक होगा इन बीमारियों का इलाज, पहुंचे कलक्टर

Lifeline Express: मरीजों के आवागमन की सुविधा से लेकर ओपीडी, बैठक व्यवस्था समेत अन्य तैयारी करने कलक्टर (Collector) ने दिए निर्देश

By: rampravesh vishwakarma

Published: 15 Sep 2021, 09:42 PM IST

विश्रामपुर. क्षेत्र के नागरिकों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सूरजपुर जिले के विश्रामपुर में लाइफ लाइन एक्सप्रेस आएगी जो 26 सितम्बर से 14 अक्टूबर तक रहेगी।

विशेषज्ञ डॉक्टरों के विशेष दल द्वारा कटे-फटे होठों, जले हुए अंग, मोतियाबिंद, कान एवं हड्डी संबंधी सुधारात्मक चिकित्सा एवं अन्य चिकित्सा सलाह देकर जरूरतमंदों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।


कलक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने लाइफ लाइन एक्सप्रेस तैयारियों की व्यवस्था की जायजा लेने विश्रामपुर रेलवे ट्रैक पहुंचे। जहां उन्होंने ट्रेन के रुकने की व्यवस्था, ओपीडी, बैठक व्यवस्था, मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था, डॉक्टरों के लिए रुकने की व्यवस्था, पानी व्यवस्था से अवगत से होकर विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

Read More: प्रसूता की हालत थी काफी खराब पर स्टाफ नर्स ने अपने कक्ष से व्हीलचेयर न देकर परिजन को खोजने भेजा, हो गई मौत

कलक्टर ने आवागमन की सुविधा के लिए रोड मरम्मत करने, टॉयलेट की व्यवस्था के लिए सार्वजनिक शौचालय के लिए स्थल चिन्ह अंकित करने के निर्देश दिए। उन्होंने महिला एवं पुरुष अलग-अलग वार्ड बनाने का तथा पंखा, लाइट, जनरेटर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।


ये अधिकारी रहे मौजूद
इस दौरान जिला पंचायत सीईओ राहुल देव, संयुक्त कलक्टर शिव बनर्जी, एसडीएम रवि सिंह, सीएमएचओ डॉ. आरएस सिंह, रेलवे विभाग एवं अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned