scriptLifting: 2 young man lifting 2 lakh Rs, captured in CCTV camera | सोचा था हमें कोई नहीं देख रहा लेकिन सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई 2 युवकों की ये घटिया करतूत | Patrika News

सोचा था हमें कोई नहीं देख रहा लेकिन सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई 2 युवकों की ये घटिया करतूत

Lifting: पखवाड़ेभर पूर्व एक व्यक्ति के बाइक की डिक्की में रखे 2 लाख रुपए लेकर फरार हो गए थे 2 आरोपी, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) खंगाले तो आरोपियों की हुई पहचान, दुकान में सीसीटीवी कैमरा लगाने वाले संचालक को किया गया सम्मानित

सुरजपुर

Published: July 24, 2022 08:45:44 pm

सूरजपुर. Lifting: पखवाड़े भर पूर्व बैंक से 2 लाख रुपए निकालकर एक व्यक्ति ने अपनी बाइक की डिक्की में रख दिया था। वह किसी काम से दूसरे दुकान में गया ही था कि 2 लोगों ने डिक्की तोड़कर रुपए पार कर दिए थे। यह पूरी वारदात एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे (CCTV camera) में कैद हो गई थी। उठाइगिरी (Lifting) के मामले की गुत्थी सुलझाते हुए कोतवाली पुलिस ने 2 आरोपियों को रायगढ़ जिले से गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई को लेकर एसपी ने पुलिस टीम को बधाई दी है। वहीं सीसीटीवी कैमरा लगाने वाले एक दुकानदार को पुलिस द्वारा सम्मानित किया गया है।
Lifting
Lifting accused arrested

सूरजपुर जिले के बाजारपारा रामानुजनगर निवासी मोहम्मद इसराइल खान ने 7 जुलाई की दोपहर 2 बजे स्टेट बैंक सूरजपुर से 2 लाख रुपए निकालकर एक रुमाल में लपेटकर अपनी बाइक की डिक्की में रखा था। वह कुछ समय के लिए घोषाल फोटो कॉपी में कोरियर हेतु लिफाफा लेने के लिए बाइक को रोड किनारे खड़ी कर दुकान में गया।
इसी दौरान 2 अज्ञात आरोपियों ने बाइक की डिक्की का ताला तोड़कर उसमें रखे २ लाख रुपए चोरी कर लिए थे। मामले में मोहम्मद इसराइल खान की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस धारा 379 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में जुट गई। घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू द्वारा मामले में त्वरित संज्ञान लेते हुए एसडीओपी सूरजपुर गीता वाघवानी को आवश्यक निर्देश देकर एक पुलिस टीम गठित की गई।
टीम में थाना प्रभारी सूरजपुर प्रकाश राठौर, एसआई संतोष सिंह, एएसआई हीरालाल साहू, प्रधान आरक्षक मोहम्मद तालिब शेख, हरेंद्र सिंह, आरक्षक लक्ष्मीनारायण मिर्रे, राम कुमार नायक, अखिलेश पांडे, हरिशंकर सिंह, रौशन सिंह व महिला आरक्षक गोमेश्वरी राज को शामिल किया गया। गठित की गई पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल से सीसीटीवी फुटेज इक_ा कर एएसपी एके जोशी के मार्गदर्शन में अज्ञात आरोपियों की पतासाजी शुरू की गई।
यह भी पढ़ें
अफसर पहुंचे स्कूल तो शिक्षिका के मुंह से आई शराब की महक, हेडमास्टर बोली- ये तो रोज पी कर ही आती है


रायगढ़ से 2 आरोपी गिरफ्तार
पुलिस टीम के अथक और निरंतर प्रयास के बाद पता चला कि रायगढ़ जिले के कापू थाना स्थित ग्राम कंडरजा विजयनगर के सुनील नट एवं बाबू नट उर्फ पप्पू सिंह नट द्वारा उक्त वारदात को अंजाम दिया गया है। इस पर पुलिस टीम ने पतासाजी कर दोनों आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ा।
पूछताछ में आरोपियों ने पहले तो पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया। लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपियों के कब्जे से 1 लाख 10 हजार रुपए नकद व घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की गई। आरोपियों द्वारा खर्च की गई रकम के संबंध में बारीकी से पूछताछ की जा रही है।

दुकानदार को किया सम्मानित
इस त्वरित कार्रवाई पर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू द्वारा गठित पुलिस टीम को बधाई दी गई है। पुलिस द्वारा स्थानीय सोनी मोबाईल के संचालक राजेन्द्र सोनी उर्फ बाबू द्वारा अपने प्रतिष्ठान के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाने पर उन्हें सम्मानित (Shopkeeper honoured) किया गया। वहीं सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों से दुकानों के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाने की अपील की गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी को लगी गोली, जवान भी घायल38 साल बाद शहीद लांसनायक चंद्रशेखर का मिला शव, सियाचिन ग्लेशियर की बर्फ में दबकर हो गए थे शहीदराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.