यहां कल रात 12 बजे से 3 दिन का लॉकडाउन, कलक्टर-एसपी ने फोर्स के साथ किया फ्लैग मार्च

Lockdown: सूरजपुर जिले के नगरीय क्षेत्रों में लगेगा 3 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन, बेवजह घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

By: rampravesh vishwakarma

Published: 27 Jul 2020, 11:10 PM IST

सूरजपुर/बिश्रामपुर. जिले में बढ रहे कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मंगलवार से नगरीय निकाय क्षेत्रों में लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की है जो 31 जुलाई तक प्रभावी रहेगी। इस लॉकडाउन को लेकर सोमवार को कलक्टर रणबीर शर्मा व पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा की अगुवाई में शहर में फ्लैग मार्च किया।

इस दौरान सीईओ आकाश छिकारा, एसडीएम पुष्पेन्द्र शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, सीएसपी जेपी भारतेन्दु व थाना-चौकी प्रभारी व बड़ी संख्या में पुलिस के अधिकारी व जवान शामिल रहे।

यह फ्लैग मार्च कोतवाली से प्रारंभ होकर मनेन्द्रगढ़ रोड, भैयाथान रोड, अम्बिकापुर रोड तक किया गया। इसके अलावा विश्रामपुर के कई क्षेत्रों में भी फ्लैग मार्च निकाला गया।


प्रशासन ने मंगलवार से लोगों के बेवजह घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई गई है। केवल आवश्यक सेवाओं से जुडे लोगों को ही अपने पहचान पत्र और वाजिब कारण के साथ बाहर निकलने की अनुमति है। (Lockdown)

यहां कल रात 12 बजे से 3 दिन का लॉकडाउन, कलक्टर-एसपी ने फोर्स के साथ किया फ्लैग मार्च

शहर के सभी प्रमुख स्थानों एवं अलग- अलग जगहों और निश्चित दूरी पर पुलिस ने चेक प्वाइंट बने है, इसके अलावा पुलिस राजपत्रित अधिकारी के नेतृत्व में कंट्रोल रूप में बैठी टीम भी इसकी लगातार निगरानी करेगी।

कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की है कि जरूरी न होने पर किसी भी हालत में घर से बाहर न निकलें और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सुरक्षित रहें।

एक स्थान पर 5 से अधिक लोग एकत्र न हो इन्हें सुनिश्चित कराने जिले के समस्त नगरीय निकायों में थानों की पुलिस लगातार क्षेत्रों में पेट्रोलिंग करेगी। इसके साथ ही उन्होंने आपात स्थिति में नागरिकों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने की अपील भी की है।


हेल्पलाइन नंबर किया जारी
किसी भी आकस्मिकता में जिले के हेल्पलाइन नंबर 9479193999, 9111033446 एवं 9926408456 एवं राज्य के हेल्प लाइन नंबर 104 एवं 1100 पर कॉल किया जा सकता है।

फ्लैग मार्च में प्रशिक्षु डीएसपी रवि कुजूर, तहसीलदार नंदजी पाण्डेय, नायब तहसीलदार अमृता सिंह, गरिमा ठाकुर, अंकिता तिवारी, सीएमओ दीपक एक्का, आरआई भूपेन्द्र कुर्रे, कोतवाली प्रभारी धर्मानंद शुक्ला, बिश्रामपुर प्रभारी सुभाष कुजूर, चौकी प्रभारी लवकुमार पाण्डेय, सुनील सिंह, चित्रलेखा आदि भी शामिल रहे।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned