scriptसंपूर्ण लॉकडाउन के पहले दिन नगर में छाई वीरानी, प्रशासन-पुलिस ने दिखाई सख्ती, दूसरे दिन भी पसरा सन्नाटा | Lockdown: Disolation in city on the first day of lockdown in Surajpur | Patrika News

संपूर्ण लॉकडाउन के पहले दिन नगर में छाई वीरानी, प्रशासन-पुलिस ने दिखाई सख्ती, दूसरे दिन भी पसरा सन्नाटा

locationसुरजपुरPublished: Jul 29, 2020 04:11:16 pm

Lockdown: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले के सभी नगरीय निकायों में 28 जुलाई से 31 जुलाई तक चार दिन का लगाया गया है लॉकडाउन

संपूर्ण लॉकडाउन के पहले दिन नगर में छाई वीरानी, प्रशासन-पुलिस ने दिखाई सख्ती, दूसरे दिन भी पसरा सन्नाटा

Surajpur city

सूरजपुर. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा चार दिन का लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है। लॉकडाउन के पहले दिन 28 जुलाई को सभी दुकानें बंद होने से नगर में वीरानी छायी रही। वहीं अन्य नगरीय निकायों की सडक़ों पर भी सन्नाटा पसरा रहा। कुछ जगहों पर प्रशासन व पुलिस द्वारा बेवजह घूमने वालों पर सख्ती भी की गई। इस कारण दूसरे दिन भी लॉकडाउन में बेवजह घूमने वाले नजर नहीं आए।

गौरतलब है कि सूरजपुर जिले के नगरीय निकायों में 28 से 31 तक संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है। इसे लेकर प्रशासन ने कल समूचे क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाल कर लोगों से कोरोना की चेन को तोडऩे के लिए घरों में रहने की अपील की थी, साथ ही यह भी चेताया था कि बेवजह सडक़ में घूमते दिखे तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रशासन के इस अपील व चेतावनी का असर यह रहा कि लॉकडाउन (Lockdown) के पहले दिन सडक़ों पर वीरानी छाई रही। इक्का-दुक्का लोग ही आवाजाही करते दिखे।

हालांकि इस लॉकडाउन के पहले दिन लोगों को घरो में कैद करने के लिए मौसम का भी बड़ा योगदान रहा। दोपहर से करीब दो घंटे तक झमाझम बारिश हुई जिससे लोग घरों में रहने को विवश रहे। इस बीच पुलिस-प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी सडक़ों पर सजग नजर आए।

बिश्रामपुर में पुलिस-प्रशासन ने की सख्ती
इधर कोविड-19 संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए लगाए गए संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) के पहले दिन बिश्रामपुर नगर में भी सभी दुकानें बंद रहीं, सडक़ों पर सन्नाटा पसरा रहा। वहीं लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने को लेकर पुलिस-प्रशासन भी सख्त नजर आया। जगह-जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी।
संपूर्ण लॉकडाउन के पहले दिन नगर में छाई वीरानी, प्रशासन-पुलिस ने दिखाई सख्ती, दूसरे दिन भी पसरा सन्नाटा
इसी कड़ी में एसपी राजेश कुकरेजा खुद पहले दिन पूरे क्षेत्र का भ्रमण कर हालात का जायजा लेते रहे। उन्होंने पुलिसकर्मियों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने हेतु निर्देशित किया। एसपी ने बिश्रामपुर, जयनगर, करंजी आदि थाना क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया।
इधर नगर पंचायत व ग्रााम पंचायत के कर्मचारी भी नियम तोडऩे वालों से जुर्माना वसूली की कार्रवाई करते नजर आए। इस दौरान नायब तहसीलदार गरिमा ठाकुर, विश्रामपुर थाना प्रभारी सुभाष कुजुर सहित पूरा अमला सक्रिय रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो