कलक्टर ने व्यापारियों को दी चेतावनी, कहा- लापरवाही नहीं थमी तो मजबूरन करना पड़ेगा लॉकडाउन

Lockdown warning: कलक्टर ने ली व्यापारी संगठनों व चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों की बैठक, कहा- बिना मास्क (Without mask) किसी को न दें सामान

By: rampravesh vishwakarma

Published: 03 Apr 2021, 09:31 PM IST

सूरजपुर. जिले में कोरोना संक्रमण (Covid-19) के बढ़ते प्रसार को देखत कलक्टर रणबीर शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में विभिन्न व्यापारिक संगठनों, चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों से बातचीत कर मौजूदा हालात के बारे में अवगत कराया।

उन्होंने पुन: सभी से अपील करतें हुए कहा कि जिले के सभी व्यापारी संगठन कोविड वैक्सीनेशन एवं कोविड टेस्टिंग दोनों अभियान में पूरा सहयोग जिला प्रशासन को करें। कलक्टर ने सख्त चेतावनी देते हुए दो टूक कहा कि लगातार चेतावानी के बाद भी व्यापारियों द्वारा कोरोना के गाइडलाइंस का पालन नहीं किया जा रहा है।

इससे जिलें में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि होती जा रहीं है। अगर आने वाले दिनों में यही स्थिति रही तो हमें मजबूरन लॉकडॉउन की तरफ बढऩा पड़ेगा, इसलिए पुन: ऐसी स्थिती निर्मित न हो इसके लिए हमारे और समाज की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए कोविड गाइडलाइंस का अनिवार्य रूप से पालन करें एवं दूसरों को इसके लिए प्रेरित करें।


कलक्टर चेम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों से कहा कि मास्क की अनिवार्यता को लेकर आप सभी एक मुहिम की तरह इस अभियान को चलायें। कलक्टर रणबीर शर्मा ने बैठक में उपस्थित व्यापारिक संगठन के प्रतिनिधियों को जिनकी उम्र 45 वर्ष से अधिक है, उन्हें अनिवार्य रूप से वैक्सीनेशन कराने को कहा।

साथ ही अपने परिवार के सदस्यों, पड़ोसियों और रिश्तेदारों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करने कहा। इस दौरान संयुक्त कलक्टर शिव कुमार बनर्जी, एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा, तहसीलदार नंदजी पांडे सभी व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधिग उपस्थित थे।


बिना मास्क के ग्राहक को न दें सामान
कलक्टर ने व्यापारियों से कहा कि बिना मास्क (Withous mask) के किसी भी ग्राहक को सामान न दें, पहले मास्क खरीदो फिर सामान खरीदने के लिए कहें। उन्होनें सभी दुकानों में मास्क रखने के भी निर्देश दिए है।

इस दौरान व्यापारी संगठनों के सदस्यों द्वारा भी सकारात्मक सुझाव दिए गए तथा सभी व्यापारियों ने कोविड 19 के नियमों क पालन करने की बात कही है। कलेक्टर ने नागरिको से अनावश्यक बाहर न निकलने अपील की है।

COVID-19
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned