scriptकिसान ने खाद-बीज के लिए बैंक से निकाले थे 49 हजार रुपए, रास्ते में लूटकर भागने वाला गिरफ्तार | Loot from Farmer: 49 thousand loot from farmer | Patrika News

किसान ने खाद-बीज के लिए बैंक से निकाले थे 49 हजार रुपए, रास्ते में लूटकर भागने वाला गिरफ्तार

locationसुरजपुरPublished: Jun 05, 2021 09:33:36 pm

Loot from Farmer: भैयाथान स्थित सहकारी बैंक (Co-operative bank) से रुपए निकालकर अपने एक परिचित के साथ घर लौट रहा था किसान, रास्ते में पल्सर सवार ने दिया था वारदात (Crime) को अंजाम

Famer's looted

Loot accused arrested

सूरजपुर. 3 जून को एक किसान भैयाथान सहकारी बैंक (Co-Operative Bank) से 49 हजार रुपए निकालकर बाइक से अपने परिचित के साथ घर लौट रहा था। इसी बीच रास्ते में ओवरटेक कर पल्सर सवार अज्ञात युवक ने उन्हें रुकवाया और झांसे में लेकर रुपए से भरा झोला लेकर फरार (Loot from Farmer) हो गया था। किसान की रिपोर्ट पर पुलिस आरोपी की खोजबीन में जुटी थी।
इसी बीच पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर उसे कोरिया जिले के पटना जंगल से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पहले भी इस तरह की वारदातों को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने शनिवार को उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

महिला को रस्सी से बांधा और लूट लिए ‘बेटी की शादी’ के लिए रखे 1 लाख


मामले का खुलासा करते हुए पुलिस (Surajpur Police) ने बताया कि ग्राम सुन्दरपुर निवासी 60 वर्षीय रघुवीर राजवाड़े 3 जून को सुबह 11 बजे गांव के रामलाल मिश्रा के साथ सहकारी बैंक भैयाथान पैसा निकालने गया था। बैंक से करीब 3 बजे 49 हजार रुपए निकाला। फिर दोनों बाइक से अपने घर आ रहे थे।
इसी बीच करीब 4 बजे वे गोबरी नाला के ऊपर सिरसी पहुंचे तो पीछे से काले रंग के पल्सर मोटर सायकल में एक अज्ञात व्यक्ति आया और साथ चलने के दौरान अपनी बातों में उलझा लिया। इसके बाद रुकवाकर बात करने लगा और डिक्की में रखा 49 हजार रुपए को निकाल कर वहां से फरार हो गया।
बसदेई चौकी में रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया था। चौकी प्रभारी सुनील सिंह ने इसकी सूचना एसपी राजेश कुकरेजा को दी। एसपी के निर्देश पर जिले में नाकाबंदी कराकर जांच शुरु की गई।
एसपी ने 3 टीमों को बैंक, घटना स्थल एवं उसके आसपास के सीसीटीव्ही फुटेज (CCTV Footage) निकालने व पूर्व में इस प्रकार के वारदात को अंजाम देने वालों का रिकार्ड खंगालने के निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस (Surajpur Police) को कुछ अहम जानकारियां हाथ लगी।

शहर के हर चौक-चौराहे पर पुलिस की फौज, फिर भी युवती से दिनदहाड़े हो गई लूट, स्कूटी पर सवार थे लुटेरे


वेश बदलकर आरोपी को पकडऩे पहुंची पुलिस
सीसीटीव्ही फुटेज की मदद व मुखबिर की सूचना मिली कि आरोपी कोरिया जिले के पटना बाईपास के जंगल में छिपा है। पुलिस ने आरोपी को पकडऩे अपनी वेशभूषा बदली और वहां पहुंचकर आरोपी सहजोर अली पिता अयूब अली उम्र 32 वर्ष निवासी ईरानी मोहल्ला अम्बिकापुर को घेराबंदी कर पकड़ा गया।
पुलिस ने उसके कब्जे से 35 हजार बरामद किया, जबकि 14 हजार रुपए आरोपी ने खर्च करने की बात कही। इसके बाद पुलिस ने घटना में प्रयुक्त काले रंग की पल्सर बाइक जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
कार्रवाई में जयनगर थाना प्रभारी दीपक पासवान, विश्रामपुर थाना प्रभारी सुभाष कुजूर, बसदेई चौकी प्रभारी सुनील सिंह, एएसआई बीएम गुप्ता, प्रधान आरक्षक मनोज पोर्ते, राहुल गुप्ता, वरुण तिवारी, आरक्षक देवदत्त दुबे, महेन्द्र सिंह, अमित सिंह व अमरेन्द्र दुबे सक्रिय रहे।

लूट के आरोपी ने कहा ठेकेदार को केवल दहशत में लाना था मकसद


किसान ने बताई थी ये बात
लूट का शिकार हुए किसान (Farmer) रघुवीर ने बताया था कि जब वे रुपए निकालकर बैंक से आ रहे थे तो पीछे से आ रहे पल्सर सवार ने उनसे कहा कि तुमलोग को कब से गाड़ी रोकने बोल रहा हूं लेकिन रोक नहीं रहे। गाड़ी में नंबर नहीं है कागजात दिखाओ। फिर उसने कहा कि झोले में गांजा रखे हो, चलो थाने में बुला रहे हैं।
इसके बाद हमारे हाथ से 49 हजार रुपए रखा हुआ झोला लेकर वह आगे-आगे चला। जब हमलोग पीछे से पहुचे तो वह फरार हो चुका था। किसान से लूट हुई थी लेकिन पुलिस ने चोरी का अपराध दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो