scriptप्रेमी जोड़े के बीच तीसरे ने ली एंट्री, लड़की बोली- घर पर मिलने आ जाओ, पहुंचा तो ब्वायफ्रेंड भी था वहां, फिर बेरहमी से कर दी हत्या | Love couple murdered young man then body threw on railway track | Patrika News

प्रेमी जोड़े के बीच तीसरे ने ली एंट्री, लड़की बोली- घर पर मिलने आ जाओ, पहुंचा तो ब्वायफ्रेंड भी था वहां, फिर बेरहमी से कर दी हत्या

locationसुरजपुरPublished: Dec 10, 2018 05:06:40 pm

25 नवंबर को रेलवे ट्रैक पर मिली युवक थी युवक की लाश, प्रेमी-प्रेमिका ने हत्या के बाद आत्महत्या के रूप देने ट्रैक पर फेंक दी थी लाश

Murder accused

Murder accused arrested

अंबिकापुर/सूरजपुर. 25 नवंबर की अलसुबह रेलवे की पेट्रोलिंग टीम को बिश्रामपुर के केनापारा स्थित रेलवे पटरी के बगल में एक युवक की लाश मिली थी। पीएम रिपोर्ट में हत्या की बात सामने आने पर पुलिस ने मामले की छानबीन की। इस दौरान मृतक के मोबाइल के नंबर खंगाले गए तो एक युवती का नंबर मिला।
युवती से जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। गौरतलब है कि प्रेमी जोड़े के बीच युवक आ गया था। फिर प्रेमी के कहने पर युवती ने उसे अपने घर बुलाया और वारदात को अंजाम दिया।

सूरजपुर जिले के जयनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केनापारा स्थित रेलवे ओवर ब्रिज के पास रेलवे की पेट्रोलिंग टीम को 25 नवंबर को रेलवे ट्रैक पर एक अज्ञात युवक की लाश मिली थी।

Dead body of young man
सोशल मीडिया व व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से यह बात जब उसके परिजन व रिश्तेदारों तक पहुंची तो मृतक की पहचान बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के ग्राम मदारीपुर, मीनापुर निवासी परमेश्वर साहू 25 वर्ष के रूप में की गई। वह घटना से पूर्व अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग पर स्थित ग्राम लोधिमा में रहकर वहीं के अमन कोल्ड स्टोरेज में मुंशी का काम करता था।
पीएम रिपोर्ट में युवक की हत्या की बात सामने आने पर सूरजपुर एसपी जीएस जायसवाल ने एएसपी मेघा टेंभुरकर व एसडीओपी मनोज धु्रव को जांच का जिम्मा सौपा था। जांच के दौरान युवक के मोबाइल की छानबीन की गई तो ग्राम तेलईकछार निवासी देवेन उर्फ रानी राजवाड़े पिता सुमेत राजवाड़े 23 वर्ष का नाम सामने आया।
पूछताछ में उसने अपने प्रेमी ग्राम केनापारा तेलइकछार निवासी नंदू साहू पिता श्रीराम साहू 26 वर्ष का नाम भी बताया। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने युवक की हत्या की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने दोनों को धारा 302, 201, 120 बी, 34 के तहत गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

दोनों ने रास्ते से हटाने की बनाई योजना
पुलिस ने बताया कि रानी राजवाड़े व नंदू साहू के बीच पहले से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इस दौरान मृतक परमेश्वर साहू भी युवती के संपर्क में आ गया और अपने प्रेम का इजहार किया। युवती ने यह बात अपने प्रेमी को बताई। इसके बाद दोनों ने अंबिकापुर के संजय पार्क में मिलकर उसको रास्ते से हटाने की योजना बनाई।

युवती ने बुलाया था घर
योजना के अनुसार 24 नवंबर को युवती ने परमेश्वर साहू को अपने घर पर बुलाया। जब युवक वहां पहुंचा तो युवती ने उसके सिर पर टांगी से वार कर हत्या कर दी। इसके बाद मामले को दुर्घटना का रूप देने के लिए प्रेमी के साथ मिलकर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
हत्या की गुत्थी सुलझाने में जयनगर थाना प्रभारी गोपाल ध्रुवे, सहायक उपनिरीक्षक देवनाथ चौधरी, राजा राम राठिया, प्रधान आरक्षक टीकाराम खटकर, शत्रुघन सिंह, आरक्षक कुंदन सिंह, ललन सिंह, शिव राजवाडे, जितेंद्र के अलावा महिला आरक्षक पूनम भगत और पिंकी सोनवानी शामिल रहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो