scriptलिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही युवती ने कहा- मुझे पत्नी बनाकर अपने घर ले चलो तो आशिक ने कर दी हत्या | Love crime: Lover murdered girlfriend who live in live-in-relationship | Patrika News

लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही युवती ने कहा- मुझे पत्नी बनाकर अपने घर ले चलो तो आशिक ने कर दी हत्या

locationसुरजपुरPublished: Feb 12, 2020 07:39:37 pm

Love Crime: 4 महीने पूर्व पेड़ के नीचे मिली थी युवती की लाश, गला घोंटकर हत्या के बाद आत्महत्या का रूप देने का आरोपी ने किया था प्रयास, पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा

लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही युवती ने कहा- मुझे पत्नी बनाकर अपने घर ले चलो तो आशिक ने कर दी हत्या

Murder accused arrested

बिश्रामपुर. 4 वर्ष पूर्व एक युवक ने युवती को उसके घर से भगा लिया था। दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में किराए के मकान में रहते थे। 4 महीने पूर्व युवती ने युवक के ऊपर दबाव बनाया कि वह विधिवत उसे पत्नी बनाकर अपने घर ले चले। समाज में बदनामी के डर से युवक ने उसकी हत्या का प्लान बनाया, फिर रायपुर इलाज कराने जाने के बहाने उसे ले गया और उसके ही दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या (Blind murder) कर दी।
हत्या को आत्महत्या का रूप देने उसने पेड़ के नीचे उसका शव रख दिया और पेड़ पर दूसरा कपड़ा बांध दिया, ताकि यह लगे कि युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस ने 4 महीने बाद इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। (Love crime)

गौरतलब है कि 13 अक्टूबर 2019 को सूरजपुर जिले के लटोरी चौकी अंतर्गत ग्राम करवां, पडक़ीपारा में लिप्टस पेड़ के नीचे अज्ञात युवती की लाश मिली थी। सूचना मिलते ही पुलिस ने जांच शुरु कर दी थी। पुलिस ने देखा कि एक कपड़ा युवती के गले में तथा दूसरा लिप्टस पेड़ पर बंधा है।
इसके बाद पुलिस ने उसकी शिनाख्त कराने की काफी कोशिश की लेकिन कहीं पता नहीं चला। फिर पुलिस ने एसपी राजेश कुकरेजा के निर्देश पर शव का कफन दफन कर दिया और व्हाट्सएप गु्रप, समाचार पत्र एवं पोस्टर लगाकर उसकी शिनाख्ती कराने की पहल की।
शिनाख्ती नहीं होने से पुलिस के लिए हत्या (blind murder case) की गुत्थी सुलझाना टेढ़ी खीर साबित हो रही थी। इसी बीच 10 फरवरी को मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि उक्त युवती को पूर्व में ग्राम डुमरिया में देखा गया था। इस आधार पर पुलिस डुमरिया पहुंची और शव की शिनाख्ती कराई। फोटो देखकर युवती के पिता भगत राम राजवाड़े ने उसकी पहचान अपनी 32 वर्षीय बेटी रंभा राजवाड़े के रूप में की।

परिजन बोले- भगा ले गया था श्यामलाल
मृतिका के परिजनों ने पुलिस को बताया कि 4 वर्ष पूर्व उनकी बेटी को ग्राम नमदगिरी निवासी श्यामलाल केंवट पिता स्व. जवाहरलाल 35 वर्ष भगा ले गया था तथा पत्नी बनाकर रखा था। उन्होंने हत्या का संदेह भी उसी पर जताया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के घर पर दबिश देकर उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली। उसने यह भी बताया कि वह हत्या को आत्महत्या का रूप देना चाहता था।

पत्नी बनाकर घर पर रखने की बात पर हत्या
पुलिस की पूछताछ में आरोपी श्यामलाल ने बताया कि 4 साल पूर्व उसका युवती के घर आना-जाना था। इस दौरान उससे प्रेम संबंध हो गया। इसके बाद वह उसे भगाकर अपने साथ सूरजपुर में रखा। वहीं अंबिकापुर के तुर्रापानी में भी किराए के मकान में रखा था।
घटना दिवस से 6 महीने पूर्व से युवती उसपर विधिवत पत्नी बनाकर अपने घर पर रखने का दबाव बना रही थी, ऐसे में वह समाज में बदनामी के डर से परेशान था और हत्या करने की योजना बना ली।

गला घोंटकर मार डाला
आरोपी ने बताया कि 12 अक्टूबर 2019 को उसने युवती से रायपुर इलाज कराने के बहाने अपने साथ ग्राम करवां ले गया। यहां उसके ही स्टॉल से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी और लिप्टस पेड़ के नीचे शव रख दिया। स्टॉल के एक टुकड़े को उसने युवती के गले में तथा दूसरे टुकड़े को पेड़ पर बांध दिया था, ताकि यह फांसी लगाकर आत्महत्या लगे।
कार्रवाई में थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान, चौकी प्रभारी लटोरी सुभाष कुजूर, एएसआई कमलदास बनर्जी, प्रधान आरक्षक संजय सिंह यादव, विशाल मिश्रा, आरक्षक विकास मिश्रा, अरविन्द ठाकुर, प्रेम सिंह, देवनंदन राजवाड़े, भूपेन्द्र सिंह व महिला आरक्षक शांति बेक शामिल रहे।

सूरजपुर जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Surajpur Crime

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो