scriptप्रेम विवाह की दी सजा, घरवालों ने अंतिम संस्कार करने से किया इनकार तो गड्ढे में रखी पत्नी की लाश | Love marriage: Relatives refused to funeral wife dead body | Patrika News

प्रेम विवाह की दी सजा, घरवालों ने अंतिम संस्कार करने से किया इनकार तो गड्ढे में रखी पत्नी की लाश

locationसुरजपुरPublished: Apr 29, 2021 10:37:00 am

Punishment for Love marriage: 9 साल पहले युवक ने परिजन की मर्जी के बगैर की थी शादी, पत्नी की मौत (Wife death) हुई तो शव (Dead body) लेकर पहुंचा था घर, घरवालों ने यह कहते हुए कर दिया मना कि उसने उनकी मर्जी के बगैर शादी (Marriage) क्यों की थी

Punishment of love marriage

Wife dead body

लटोरी. लव मैरिज (Love marriage) करने के बाद अंबिकापुर के गंगापुर में पति के साथ रह रही महिला की बुधवार को तबियत बिगडऩे के बाद अस्पताल में मौत (Wife death) हो गई। इसके बाद पति जब उसका अंतिम संस्कार करने हेतु अपने गृहग्राम पहुंचा तो परिवार वालों ने उसे यह कहकर निकाल दिया कि तुमने हमारी मर्जी के बगैर शादी (Love marriage) की है, हम यहां अंतिम संस्कार नहीं करने देंगे।
तब पति मृतका का शव लेकर गांव में नदी किनारे पहुंचा व यहां गड्ढे मंे मृतका का शव रखकर अंतिम संस्कार हेतु परिजन का इंतजार करने लगा। जब मृतका के परिजन मौके पर पहुंचे तो उन्हें उक्त स्थान पर मृतका का शव देख पति पर संदेह हुआ, उन्होंने लटोरी पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच की।
मृतका के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं थे, पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि मृतका की तबियत बिगडऩे के बाद अस्पताल में मौत हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लव मैरिज की ऐसी सजा कि सुनकर कांप जाएगी रूह, 6 दिन रही पति की लाश के साथ, 7वें दिन किया दफन


सूरजपुर जिले के लटोरी चौकी अंतर्गत ग्राम महेशपुर ढोढ़ीपारा निवासी रामेश्वर राजवाड़े ने परिजन की मर्जी के खिलाफ 9 साल पूर्व धनेश्वरी केरकेट्टा को घर से भगाकर लव मैरिज कर ली थी। रामेश्वर पत्नी के साथ अंबिकापुर के गंगापुर में किराए के मकान में रहकर राजमिस्त्री का काम करता था।
बुधवार की सुबह धनेश्वरी की तबियत अचानक बिगड़ गई। इस पर रामेश्वर उसे अस्पताल ले गया, लेकिन यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद रामेश्वर मृतका का अंतिम संस्कार (Funeral) करने अपने गृहग्राम ढोढ़ीपारा पहुंचा तो उसके पिता ने उसे यह कहकर निकाल दिया कि तुमने हमारी मर्जी के बगैर शादी की है।
हम यहां अंतिम संस्कार नहीं करने देंगे। तब पति मृतका का शव लेकर गांव में ही नदी किनारे पहुंचा व यहां गड्ढे में मृतका का शव रखकर अंतिम संस्कार (Funeral) हेतु उसके परिजन का इंतजार करने लगा।

कोर्ट मैरिज करने पहुंचा था प्रेमी जोड़ा, अचानक वहां हुआ ऐसा बवाल कि पुलिस सबको ले आई थाना, फिर…


संदेह पर पुलिस को दी सूचना
जब मृतका के परिजन पहुंचे उन्हें उक्त स्थान पर मृतका का शव (Dead body) देख पति पर संदेह हुआ, उन्होंने लटोरी पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच की। जांच में मृतका के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं थे। पति से पूछताछ व प्रारंभिक जांच में यह पता चला कि मृतका की तबियत बिगडऩे से अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो