scriptनाबालिग लड़की के गले पर पहले मारा चाकू फिर दुपट्टे से गला घोंटकर कर दी हत्या, कर रही थी ये जिद | Minor girl murder: First attack by knife of minor then pressed throat | Patrika News

नाबालिग लड़की के गले पर पहले मारा चाकू फिर दुपट्टे से गला घोंटकर कर दी हत्या, कर रही थी ये जिद

locationसुरजपुरPublished: Jun 05, 2021 03:14:59 pm

Minor girl murder: 10 दिन से घर से गायब नाबालिग लड़की की एफसीआई गोदाम (FCI Godown) के पास मिली थी सड़ी गली लाश, पुलिस ने परिचित अपचारी बालक (Child accused) को किया गिरफ्तार

Child accused murdered minor girl

Minor girl murder

प्रतापपुर. 21 मई को एक नाबालिग लड़की अपने घर से गायब हो गई थी। 10 दिन बाद उसकी लाश जंगल में सड़ी-गली हालत में मिली थी। मृतिका के पिता ने कपड़ों व चप्पल से उसकी पहचान की थी। इस मामले की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने एक नाबालिग लड़के को गिरफ्तार किया है।
उसने ही नाबालिग लड़की के गले पर पहले चाकू से वार किया था फिर उसके ही दुपट्टे से गला दबाकर उसकी हत्या (Minor girl murder) कर दी थी। अपचारी बालक का कहना है कि वह उससे मिलने पहुंचा था लेकिन मृतिका उसे अपने घर ले जाने की जिद करने लगी थी।

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के बाद कर दी हत्या! नाले में अद्र्धनग्न मिली लाश


सूरजपुर जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सरहरी निवासी एक ग्रामीण ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी नाबालिग पुत्री 21 मई की रात 10 बजे घर में बिना बताए कहीं चली गई है। पुलिस उसकी खोजबीन में जुटी थी।
नाबालिग के गायब होने के 10 दिन बाद ही चंदौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम दरहोरा स्थित एफसीआई गोदाम के पास एक सड़ी गली लाश मिली थी। इसकी सूचना सूरजपुर एसपी राजेश कुकरेजा (Surajpur SP) को दी गई। उन्होंने हत्या की गुत्थी सुलझाने के निर्देश प्रतापपुर पुलिस को दिया।
इधर कपड़ों व चप्पल को देखकर ग्रामीण ने शव की पहचान अपनी नाबालिग बेटी की रूप में की। प्रतापपुर एसडीओपी प्रशांत खांडे के नेतृतव में प्रतापपुर व चंदौरा पुलिस की संयुक्त टीम ने आरोपी को पकडऩे जांच शुरु की। इसी बीच मृतिका के पिता ने बताया कि एक नाबालिग लड़का उसकी बेटी से बातचीत करता था।
इस आधार पर पुलिस ने नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु की तो उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने उसे धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर लिया।

CG में जिस दिन मिली थी किशोरी की लाश, उसी दिन झारखंड में शिक्षक की भी कर दी गई थी हत्या, उलझी पुलिस


घर ले जाने की जिद की तो मार डाला
पुलिस की पूछताछ में अपचारी बालक ने बताया कि वह अपने गांव से नाबालिक लड़की से मिलने ग्राम सरहरी बाइक से आया था। मिलने पर लड़की उसे अपने साथ अपने घर ले जाने की जिद करने लगी।
समझाने के बावजूद नहीं मानी एवं मरने की धमकी देने लगी। इसके बाद उसने चाकू से लड़की के गले में वार कर दिया और उसके ही दुपट्टे का फंदा बनाकर गले में फंसा कर हत्या (Minor girl murder) कर दी।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी प्रतापपुर विकेश तिवारी, थाना प्रभारी चंदौरा एनके त्रिपाठी, आरक्षक परमेश्वर पैंकरा, अभय तिवारी, शेखर मानिकपुरी, मिथलेश गुप्ता, अविनाश कुजूर, इन्द्रजीत सिंह व कौशल सक्रिय रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो