प्रतिमा ने जीता मिसेज इंडिया का खिताब, फैशन में कम जागरुक क्षेत्र से होने के बावजूद पाई उपलब्धि

Mrs India Title: अहमदाबाद में किया गया था एनिग्मा मिसेज इंडिया (Anigma Mrs India) का आयोजन, प्रतिमा सिंह ने कहा- नारी (Women) में होती है असीम शक्ति

By: rampravesh vishwakarma

Published: 14 Sep 2021, 04:08 PM IST

प्रतापपुर. नारी में असीम शक्ति होती है। वह अपने हिम्मत, हौसले और योग्यता से बड़े से बड़े लक्ष्य को भी आसानी से प्राप्त कर सकती है।

फैशन और सौंदर्य प्रतियोगिता के मामले में कम जागरुक क्षेत्र से होने के बावजूद आगे बढ़कर मिसेज इंडिया का खिताब जीतना मेरे लिए आसान नही था, परंतु आप सबके समर्थन एवं सहयोग से मैंने यह सफलता भी पाई।


उक्त बातें अहमदाबाद से एनिग्मा मिसेज इंडिया-2021 का खिताब जीतकर लौटीं सूरजपुर जिले के प्रतापपुर विकासखंड की व्याख्याता प्रतिमा सिंह ने सरगुजा साइंस ग्रुप के बैनर तले प्रोजेक्ट इज्जत प्रतापपुर द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में कही।

टीम प्रोजक्ट इज्जत प्रतापपुर के समन्वयक सुजीत कुमार मौर्य ने बताया कि मुम्बई की एनिग्मा इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ने प्राइड प्लाजा होटल अहमदाबाद में एनिग्मा मिस एन्ड मिसेज इंडिया प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इसमें प्रतिमा सिंह ने यह खिताब अपने नाम किया।

अब वे आगामी 10 अक्टूबर को कंपनी द्वारा थाईलैंड में आयोजित अन्तरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। मौर्य ने बताया कि प्रतिमा सिंह बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं। वे शिक्षकीय दायित्य निभाते हुए इज्जत प्रोजेक्ट से जुड़कर किशोरी एवं महिलाओं में माहवारी स्वच्छता प्रबंधन पर काम कर रही हैं।


संस्थापक ने बताया प्रेरणादायक
कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से जुड़े सरगुजा साइंस ग्रुप के संस्थापक एवं टीम प्रोजेक्ट इज्जत प्रतापपुर के संरक्षक अंचल ओझा ने कहा कि प्रतिमा सिंह की यह उपलब्धि क्षेत्र की किशोरियों एवं महिलाओं के लिए प्रेरणा बनेगी। यह जीत उनके हिम्मत और हौसले की जीत है। कार्यक्रम को जागृति मिंज और मुन्नी पाण्डेय ने भी संबोधित किया।


समारोह में ये रहीं उपस्थित
सम्मान समारोह में अमित दुबे, आभा रानी खलखो, अंजना कुजूर, संतोषी मिंज, शिल्पी रानी, इंदिरावती लकड़ा, तरसीला मिंज, रंभा तिवारी, राजेश्वरी निराला, रेणुका कुशवाहा, प्रतिमा कुशवाहा, रिया कुशवाहा, अनिता मौर्य, कल्पना सिंह, चंद्रमनिया पैकरा, सपना पैकरा, अजित पाल मिंज, आरती आदि उपस्थित थे।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned